रेलवे की अवैध टिकट बेचते पकड़ाया दलाल

SL No.1बिलासपुर/रायपुर–रायपुर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट राजीव रंजन के नेतृत्व में रेलवे टिकटो की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया। रेलवे आरक्षण केन्द्र, पण्डरी में सुरक्षा बले के जवानों एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा है। युवक भीष्म देव डनसेना पिता जयलाल डनसेना टिकरापारा रायपुर का रहने वाला है। तलाशी के दौरान आरोपी के पास से 6 नग रेलवे आरक्षण टिकट, 3200 रूपए नगद और मोबाईल बरामद किया गया है।

                                             पूछताछ के दौरान आरपीएफ को भीष्म डडसेना ने बताया कि दो साल से शंकरनगर सेक्टर एक रायपुर में स्थित स्काई टूर एण्ड ट्रेवल्स संचालक के साथ काम करता है। यहीं से अवैध रूप से रेलवे आरक्षण टिकट बनाता है। आरपीएफ ने भीष्म देव डनसेना के निशानदेही पर शंकर नगर रायपुर में स्थित स्काई टूर एण्ड ट्रेवल्स में छापेमारी के दौरान 13 नग रेलवे आरक्षण टिकट, एक मोबाईल और 56 नग खाली आरक्षण फार्म बरामद किया है।

                     दुकान संचालक आदेश पाठक पिता डी.के.पाठक ने बताया कि अवैध टिकट का कारोबार करता है। आरपीएफ ने कार्यवाही करते हुए आरोपी भीष्म देव डनसेना और आदेश पाठक के खिलाफ रेलवे अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। दोनो आरोपियों के पास से कुल 19 नग रेलवे आरक्षण टिकट दो मोबाईल, 56 नग खाली आरक्षण फार्म, नगद 3200 जब्त किये गए हैं।

चाइल्ड लाइन के हवाले दो नाबालिग

बिलासपुर— उस्लापुर उस्लापुर रेलवे स्टेशन में चेकिंग अभियान के दौरान प्लेटफार्म से दो  नाबालिगों को घूमते हुए पाया। दोनों नाबालिग अपना पता ठिकाना बताने में असमर्थ हैं। उप निरीक्षक एच.एल.सिंह ने बच्चों को चाईल्ड लाईन को सौंप दिया है।इसके पहले आरपीएफ के जवानों ने दोनों बच्चों को बिलासपुर आरपीएफ पोस्ट के हवाले किया। लिखा पढ़ी के बाद बच्चों को चाइल्ड लाइन के हवाले किया गया।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...