हैकर ने मांगा मंडल रेल प्रबंधक के नाम पांच लाख रूपए

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

maliya_rlyबिलासपुर— अभिषेक सिंह सहायक मंडल अभियंता, उमरिया ने मंडल रेल प्रबंधक बी.गोपीनाथ मलिया को बताया कि 26 अक्टूबर को आपके मोबाइल से किसी ने पांच लाख रूपए की मांग की थी। मोबाइल पर कालर ने बताया कि मै डीआरएम बोल रहा हूं। अभिषेक सिंह ने डीआरम से बताया कि कालर की आवाज सही नहीं आ रही थी। इसलिए मैने डीआरम के नम्बर पर प्रायवेट मोबाइल से काल किया। दूसरी तरफ से आवाज आई कि मैं डीआरएम बोल रहा हूं..5 लाख रूपये भेजो ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     अभिषेक सिंह ने कुछ देर बाद डीआरएम को दुबारा फोन किया..डीआरएम को घटनाचक्र के बारे में बताया। डीआरएम ने ना केवल फोन करने से इंकार किया बल्कि मुझे ऐसा करने से मना भी किया। मलिया के अनुसार मैने अभिषेक को काल किया ही नहीं। किसी ने मेरा मोबाइल नम्बर हैक किया होगा।

रेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार मंडल प्रबंधक के फर्जी काल की खबर के बाद कई लोगों की शिकायतें सामने आयी हैं। जानकारी के अनुसार अवधेश त्रिवेदी मंडल परिचालन प्रबंधक मेन लाइन ने बताया है कि श्री पाल डीटीआई से कालर ने डीआरएम के नाम से मोबाइल पर पांच लाख रूपए की मांग की है। श्री देवांगन एसएसई टेलीफोन को भी ऐसा ही काल आया था।

                      मंडल रेल प्रबंधक बी.गोपीनाथ मलिया ने बताया कि उन्होंने किसी को कभी भी काल नही किया है। उनके मोबाइल नम्बर 9752876000 को किसी ने हैक कर घिनौनी हरकत की है। इस संबंध में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कर कार्यवाही करने को कहा है। इस प्रकार के काल से सभी अधिकारियों को सावधान रहने को कहा है।

close