सामूहिक विवाह को लेकर जोगी का सरकार पर निशाना

amit_jogiरायपुर— मरवाही विधायक अमित जोगी ने कहा है कि सरकार को हिंदू रीति.रिवाजों से खिलवाड़ करने का अधिकार नहीं है। भारतीय जनता पार्टी खुद को हिंदू संस्कृति का ध्वजवाहक बताती और सरकार हिंदू रीति रिवाजों को दरकिनार कर शादियां करवाई रही है।जनता मुख्यमंत्री को माफ नहीं करेगी। नारायणपुर में जब इस बारे में सवाल पूछने छजकां कार्यकर्ता पहुंचे तो उन्हें थाने में बंद कर दिया गया। अमित जोगी ने मुख्यमंत्री से पूछा है कि क्या उन्होंने एक पिता की हैसियत से अपने बेटे और बेटी की शादी देवउठनी एकादशी के पहले कराइ थी।

                     अमित जोगी ने कहा कि नारायणपुर में राज्य सरकार की कन्यादान योजना के तहत 176 जोड़ों की शादी करवाई गई। आशीर्वाद समारोह में मुख्यमंत्री स्वयं पहुंचे। सामूहिक विवाह करवाना अच्छी बात है। मुख्यमंत्री क्या बताएंगे कि हिंदू संस्कृति में यह समय शादियों का है। क्या देव उठ गए हैं। क्या देवउठनी एकादशी हो चुकी है।  शादियां देवउठनी एकादशी से ही प्रारंभ होती है। जोगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रारंभ से ही अपने आपको हिंदू संस्कृति का वाहक और पोषक कहती है। लेकिन उनकी सरकार अशुभ समय में विवाह जैसा संस्कार करवा रही है।

                      मरवाही विधायक ने कहा कि सरकार महज अपनी पीठ थपथपाने के लिए क्यों हिंदू और आदिवासी संस्कृति से खिलवाड़ कर रही है। संस्कारों के उलट शादियां हो रही है। सामूहिक विवाह में आदिवासी संस्कृति से खिलवाड़ किया जा रहा है। आदिवासियों का विवाह उनके अपने पुजारी करवाते हैं लेकिन नारायणपुर सामूहिक विवाह दूसरे समाज के पुजारियों ने किया है।

                      अमित जोगी ने  कहा कि नारायणपुर में जब छजकां कार्यकर्ता इस बारे में सवाल पूछने गए तो पुलिस ने थाने में बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को तत्काल रिहा किया जाए।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...