दो बटे दस सांसदों को विकास की चिंता

DSC_0064बिलासपुर— दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के संसदीय क्षेत्रों के प्रतिनिधियों की बैठक आज आज जोनल सभाकक्ष में हुई। सांसदों की समिति बैठक में मात्र दो सासंद शामिल हुए। बैठक में जोन महाप्रबंध के अलावा रेलवे के सभी आलाधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कोरबा सांसद डाॅ.बंशी लाल महतो ने की।

                               जोनल सभाकक्ष में आयोजित सासंद समिति की बैठक में स्थानीय समस्याओं और जरूरतों पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में डाॅ महतो के अलावा बिलासपुर सांसद लखन लाल साहू, सांसद जांजगीर कमला देवी पाटले के प्रतिनिधि मोहम्मद इमरान, जे.उरांव, सांसद सुंदरगढ के प्रतिनिधि प्रेमसागर उरांव, सांसद बरगढ़ प्रतिनिधि प्रभास कुमार सिंह, श्याम रावलानी, के अलावा सांसंद रामविचार नेताम के प्रतिनिधि सौम्यव्रत चाकी ने भाग लिया।

                सभी अतिथियों को अपर महाप्रबंधक वीरेन्द्र कुमारपुष्पगुच्छ से स्वागत किया। महाप्रबंधक, सत्येन्द्र कुमार ने कहा कि स्थानीय मांगों, समस्याओं की जानकारी जनप्रतिनिधियों को बेहतर होती है। सभी प्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र की जनता की आकांक्षाओं और अपेक्षाओं को बेहतर समझते हैं। पूरा करने का प्रयास भी करते हैं। आने वाले दिनों में समिति के माध्यम से यात्री सुविधाओं, रेल कार्यों का विकास और परियोजनाओं को लागू करने में रेलवे को फायदा मिलेगा। महाप्रबंधक ने इस दौरान यात्री सुविधाओं को लेकर किये गए कार्यों को सांसदों के सामने रखा।

                             बैठक की अध्यक्षता कोरबा सासंद ने की। डाॅ.बंशीलाल महतो और लखन लाल साहू ने ने यात्री सुविधाओं और सफाई व्यवस्था की तारीफ की। मंडल रेल प्रबंधक बी.गोपीनाथ मलिया ने कहा कि सभी स्वीकृृत विकास कार्यों को अतिशीघ्र पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रश्मि गौतम ने पावर प्रजेंटेशन कर मंडल के विकास कार्यों की जानकारी दी।

                                     बैठक में सांसदों के भेजे गये एजेंन्डों और सुझावों पर विस्तार से चर्चा हुई। लखन लाल साहू ने टेंगनमाडा स्टेशन में ओवर ब्रिज की माग की। उन्होने कहा कि भनवरटांक स्टेशन स्थित मंदिर जाने कें लिए पुल की जरूरत है। लालखदान रोड ओवर ब्रिज को जल्दी पूरा करने और पेण्ड्रारोड स्टेशन के प्लेटफार्म 2 और 3 की लंबाई बढाने का सुझाव सबके सामने रखा।

                                 डाॅ.बंशी लाल महतो ने कहा कि कोरबा-रायपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस को चालू किए जाने की जरूरत है। शिवनाथ एक्सप्रेस को नागपुर से वापसी में कोरबा तक चलाने, चांपा से गेवरा के बीच सभी स्टेशनों में प्लेटफार्म शेल्टर समेत अन्य यात्री सुविधा उपलव्ध कराने को कहा। महतो ने सरगबुंदिया स्टेशन में फुट ओवर ब्रिज बनाने की मांग की।

                                सांसद प्रतिनिधियों ने ब्रजराजनगर स्टेशन में सीसीटीवी लगाने, पार्किंग की सुविधा उपलव्ध कराने, बिलासपुर से पुरी तक नई गाडी चलाने, उसलापुर स्टेशन में यात्री सुविधा बढाने, अम्बिाकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने, अम्बिकापुर से दिल्ली के लिए गाडियों की कनेक्टीविटी बढाने जैसे अनेक सुझाव रखे।

                        महाप्रबंधक ने कहा कि बैठक में उठाए गए सभी सुझावों को पूरा करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। उन्होने कहा कि बोर्ड स्तर के कार्यों को स्वीकृृति के लिए मंत्रालय भेजा जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *