जोगी ने की जलेश्वर महादेव में सुरक्षा की मांग

AMIT JOGI--BITE--EXCLUSIVEबिलासपुर—विधायक अमित जोगी ने छग और मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री से मरवाही विकासखंड के जलेश्वर मंदिर पुजारी के साथ बार.बार मध्यप्रदेश से आकर मारपीट करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। अमित जोगी ने पत्र लिखकर असामाजिक तत्वों के खिलाफ लगाम लगाने को कहा है। जोगी के अनुसार कुछ असामाजिक तत्व छत्तीसगढ़ के जलेश्वर मंदिर में कब्ज़ा कर मंदिर का संचालन करना चाहते हैं। मध्यप्रदेश से ऐसे आये दिन छत्तीसगढ़ की सीमा में घुसकर मंदिर के पुजारी से मारपीट करते हैं। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता जलेश्वर मंदिर की एक इंच भूमि पर किसी का भी कब्जा बर्दास्त नहीं करेगी।

                               डा.रमन सिंह और शिवराज सिंह को लिखे पत्र में अमित जोगी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित मरवाही विकासखंड के जलेश्वर मंदिर दोनों राज्यों के लोगों की आस्था और विश्वास का केंद्र है। दर्शनार्थियों की भारी संख्या को देखकर अमरकंटक स्थित मंदिर के पुजारी और कुछ असामाजिक तत्व नकारात्मक भाव रखते हैं। पिछले कुछ सालों से अमरकंटक के पुजारियों ने जलेश्वर महादेव पहुंचकर मंदिर में पुजारी और  श्रद्धालुओं से मारपीट कर रहे हैं। अब तक मप्र में तीन और छत्तीसगढ़ में दो बार एफआई  भी की जा चुकी है। दो दिन पहले भी जलेश्वर मंदिर के पुजारी और श्रद्धालुओं के साथ मारपीट की घटना हुई। सूचना के बावजूद स्थानीय प्रशासन ने मामले को संज्ञान में नहीं लिया।

                              जोगी ने कहा है कि क्षेत्र की जनता मंदिर के पुजारियों के साथ बार- बार मारपीट से परेशान है। अमित जोगी ने मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह से निवेदन किया है कि राज्य शासन जलेश्वर महादेव मंदिर के पास स्थायी पुलिस चौकी की व्यवस्था करे। जिससे छत्तीसगढ़ की सीमा में आने वाले भक्त और दर्शनार्थी सुरक्षित महसूस करें। धार्मिक स्थल पर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा ना हो

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...