समाज सेविका ने बाल संरक्षण गृह पर दागे सवाल…

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

cg_shasan_logoभिलाई….. छुट्टिां खत्म होने के बाद स्कलों में बच्चो की चहल.पहल शुरू हो गयी है। बच्चियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है वहीं पालकों के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही है। मालूम हो कि भिलाई के कमोबेश सभी बड़े स्कूलो में बच्चियां प्रताड़ना का शिकार हो रही है। बावजूद इसके आयोग ने अब तक किसी प्रकार की संवेदनशीलता नही दिखायी दी है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                भिलाई में बच्चियों के साथ दुर्रव्यवहार को लेकरस्कूल खुलने के बाद पालकों की चिंता बढ़ गयी है। समाज सेविका हेमा साहू के अनुसार बाल संरक्षण ने अभी तक अपराधियों के खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। हेमा साहू ने प्रेस नोट जारी कर बताया है कि आयोग ने आयोग लैंगिक अपराध को कायम करने वाले लोगों को आज कोर्ट में कोर्ट में पेश नहीं किया है।

                                           हेमा ने बताया कि आयोग बालको के अधिकार संरक्षण को निश्चित करते हुए जनता की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरा है। आयोग को शाला समिति कि गतिविधियों को निश्चित समयावधि में बिना पूर्व सूचना के निरीक्षण करना चाहिए। लेकिन ऐसा कभी नहीं किया गया जिसका खामियाजा पालको को भुगतना पड़ रहा है। यही कारण है कि भिलाई को आए दिन शर्मसार होना पड़ता है।

 हेमा साहू ने कहा कि जब बच्चे ही सुरक्षित नही बै…जब शताब्दी पाण्डेय को बाल संरक्षण आयोग का अध्यक्ष गया तो भिलाई के पालको को लगा कि अब बाल संरक्षण विषय को समझने वाली महिला की नियुक्ति की गयी है। लेकिन जबसे शताब्दी पाण्डेय ने पद संभाला भिलाई शहर विभत्स हो गया है।

             हेमा ने बताया कि भिलाई के पालको को कदम कदम पर डर का सामना करना पड़ा है। माइल स्टोन शाला मामले में शताब्दी पाण्डेय कि भूमिका संदेहास्पद के दायरे में है। ऐसे में शताब्दी पाण्डेय की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि माइलस्टोन जैसे मामले की फिर कभी पुनरावृति ना ह।

                                   मालूम हो कि माइलस्टोन मामले में पीड़ित बच्ची और व्यथित पालको को न्ययोचित्त संरक्षण दिलाने में विफल है आयोग घ् मा

close