कोयला कारोबार पर पुलिस का छापा…व्यवसायियों में हड़कम्प

IMG_20161115_192823_745बिलासपुर— बिलासपुर पुलिस ने आज अल सुबह कोयला कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। कार्रवाई के बाद कोल व्यवसायियों में हड़कम्प है। रायगढ़ आर रहे सात ट्रकों को पुलिस ने हिर्री के पास खरखेना में जब्त किया है। पुलिस ने तीन कोल डिपो पर छापामार कार्रवाई की है। कार्रवाई में पुलिस ने खनिज अधिकारियों को भी शामिल किया है।

                    जानकारी के अनुसार पुलिस ने रायगढ़ से कोयला भरकर आ रहे सात ट्रकों को जब्त किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि ट्रक में अवैध कोयला भरा हुआ है। कोयला की अफरा-तफरी करने खरकेना लाया जा रहा है। आईजी के निर्देश पर आज बिलासपुर ग्रामीण एडीशनल एसपी अर्चना झा ने दबिश देकर सभी ट्रको को हिर्री थाने के पास पकड़ा।

                          जांच के दौरान ट्रक चालकों ने कोयले से संबंधित किसी प्रकार का दस्तावेज पेश नही किया। कोयले से भरे ट्रक किसके है पुलिस जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने हिर्री थाना क्षेत्र के खरकेना स्थित  लक्ष्मी डिपो, कान्हा ट्रेडर्स,कृष्णा टेडर्स और गुडलक इंडस्ट्रीज में दबिश दी है। यहां से पुलिस को भारी मात्रा में कोयला का लाट मिला है।

                         पुलिस ने खनिज विभाग के अधिकारियों को भी मौके पर मटेरियल चेकिंग के लिए बुलाया है। एडिशनल एसपी अर्चना झा ने बताया कि अभी कोल डिपो और ट्रक से जो कोयला पकड़ा गया है उसकी जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

खनिज विभाग के कर्मचारी शामिल

                     पुलिस की मांग पर कोल प्लाट में खनिज कर्मचारियों को भेजा गया है। खनिज कर्मचारी और विभाग की लगातार नजर है। कोयला और अन्य मामलों में पुलिस ने जानकारी मांगी है। कार्रवाई कहां कहां की गयी है इसके हमें पूरी जानकारी फिलहाल  नहीं है।

                                                                     राजेश कुमार मालवे..खनिज अधिकारी बिलासपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *