एक दिसम्बर से किसानों को रबि का पानी–बृजमोहन

brijmohan agr.बिलासपुर—प्रदेश में रबी फसल की सिंचाई के लिए एक दिसंबर से नहरों से पानी छ दिया जाएगा । सदन में विधायकों की चिंता पर  जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बांधों में पर्याप्त पानी है। किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

                        विधानसभा में कांग्रेस ने भूपेश बघेल,धनेन्द्र साहू और भाजपा नेता शिवरतन शर्मा के सिंचाई मुद्दे पर जलसंसाधन मंत्री ने कहा कि बांधों में पर्याप्त पानी है। किसानों की चिंता करने की जरूरत नहीं है। सरकार लगातार किसानों के हित में निर्णय ले रही है। सूखे की स्थिति और ओले के कारण किसानों को नुकसान हुआ है। नुकसान को कम करने आठ सौ करोड़ से अधिक की सहायता राशि दी जाएगी। बृजमोहन ने कहा कि किसानों को 7 सौ करोड़ से अधिक राशि बीमा कंपनियों के जरिए वितरित की गयी है।

                     कांग्रेस और भाजपा नेता के सवाल का जवाब देते हुए जलसंसाधन  मंत्री ने कहा कि प्रदेश में अ‘छी बारिश होने के कारण पोखर-तालाब, नदी
और बांधो में औसतन 80 फीसदी पानी जमा है। जिला, संभाग और प्रदेश स्तरीय जल उपयोगिता समिति की बैठक में जलाशयों में पानी की उपलब्धता के आधार पर निस्तारी और पेयजल के लिए पानी रोका जाता है। सिंचाई के लिए प्रस्ताव राज्य शासन के सामने रखा जाता है। बिलासपुर संभाग समेत 13 जिलों की जल उपयोगिता समिति के प्रस्ताव पर विभाग ने निर्णय लिया है कि किसानों को दिसंबर से रबी फसल के लिए पानी दिया जाएगा।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...