शिक्षाकर्मियों ने दी आंदोलन की चेतावनी…

BHASKAR MISHRA

IMG20161123153459बिलासपुर—पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ ने आज तीन सूत्रीय मांगों को लेकर नेहरू चौक में धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद रैली की शक्ल में कलेक्टर और जिला पंचायत कार्यालय पहुंचकर लिखित मांग पत्र सौंपा। साथ में जिले के चार हजार शिक्षकों का पत्र भी दिया।

                              पंचायत निकाय शिक्षक संघ प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को तीन सूत्रीय मांग पत्र दिया है।  शासन से समयमान वेतन के अलावा क्रमोन्नति दिए जाने को मांग की है।  सात साल की सेवा के बाद पहली क्रमोन्नति और समयमान वेतनमान देिए जाने को कहा है। 14 साल की सेवा के बाद द्वितीय क्रमोन्नति और समयमान पुनरीक्षित वेतनमान निर्धारण करने की बात पत्र में की है। व्याख्याता पंचायत और व्यायाम शिक्षक को उच्च श्रेणी वेतनमान निर्धारित करने की मांग की है। पदोन्नति प्राप्त पंचायत नगरीय निकाय शिक्षकों को भी सात और चौदह साल में पहली और दूसरी क्रमोन्नित के अलावा पदोन्नत दिए जाने की मांग की है।

                           संजय शर्मा ने कहा कि आज हमने जिला प्रशासन को चार हजार लोगों के पत्र को भी सौंपा है। सभी शिक्षकों ने क्रमोन्नत और पदोन्नत की मागं की है। संजय ने बताया कि इसके पहले हमने सैकड़ों बार तीन सूत्रीय मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। बावजूद इसके सरकार उनकी मांगों को अनसुनी कर रही है। यदि इस बार भी ऐसा कुछ हुआ तो हमने अपने आपको सड़क पर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार कर लिया है।

close