पीएनबी खाताधारक से आनलाइन 60 हजार की ठगी..

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

sarkanda thanaबिलासपुर—सरकंडा थाना क्षेत्र का युवक आन लाइन ठगी का शिकार हो गया। युवक ने बताया कि जब वह घर में नहीं था उसी समय मोबाइल पर एक काल आया। कालर ने पिता को बताया कि वह बैंक का मैनेजर बोल रहा है। आपका एटीएम कार्ड बंद किया जा रहा है। यदि कार्ड का नम्बर बताओगे तो उसे एक्टिव कर दिया जाएगा। पिता ने कालर को कार्ड का नम्बर और गोपनीय पासवर्ड भी दे दिया। कालर ने आज सुबह तक खाते से 60 हजार रुपये निकाल लिए है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             रोशन कुमार ने सरकंडा थाना पहुंचकर बताया कि जब वह कालेज गया था। मोबाइल घर में ही थी। उसी दौरान मोबाइल पर काल किया कि आपने जो पार्मेलिटी बैंक को दी  है वह पर्याप्त नही है। जिसके चलते एटीएम कार्ड ब्लाक किया जा सकता है।

                      कालर ने बताया कि वह बैंक मैनेजर बोल रहा है। झांसे में आकर पिताजी ने एटीएम कार्ड नम्बर और गोपनीय कोड जाहिर कर दिया। कालर ने फोन पर पिताजी को बताया कि कुछ घंटे के बाद कार्ड चालू हो जाएगा। फोन पर जो भी मैसेज आए उसकी जानकारी देते रहना। झांसे में आकर पिता जी ने मोबाइल पर आने वाले मैसेज की जानकारी ठग को देते रहे।

                रोशन ने पुलिस को बताया कि उसके पिता का नाम रामनारायण है। वह बहुत पढ़े लिखे नहीं है। आज सुबह भी ठग का फोन आया और उसने बताया कि एटीएम कार्ड प्रोसेस में है। उसके पास कल मैसेज में नम्बर आया होगा उसे बताए। पिता ने फिर से नम्बर बता दिया। जब रोशन अपने पिता के पास पहुंचा तो उन्होने सारी जानकारी दी। माजरा समझने के बाद मैने एटीएम कार्ड को ब्लाक करवा दिया है।

                        रोशन कुमार और रामनारायण की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर लिया है।

close