जिपं सामान्य सभा में गूंजा पेंशन का मुद्दा

0508015_BILASPUR_SAMANY_SABHA_VIUVAL 003बिलासपुर— जिला पंचायत की सामान्य सभा में आज मस्तूरी पेंशन घोटाले को लेकर सदस्यों के बीच गरमागरम बहस हुई। बैठक में किसानों के लिए खाद बीज के संग्रहण पर भी चर्चा हुई। सदस्यों ने सड़कों की हालत और मांग को पूरा नहीं किया जाने को लेकर आक्रोश भी जाहिर किया।

                                  बैठक की शुरूआत मस्तूरी पेंशन घोटाले शुरू हुई। जांच रिपोर्ट बिन्दुवार चर्चा हुई। जिला पंचायत सीईओ जेपी मौर्य ने बताया कि पेशन घोटाले में जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए 16 सचिवों को निलंबित किया गया है। तीन सरपंचों को बर्खास्तगी का आदेश थमा दिया गया है। उन्होने बताया कि इस पूरे मामले में जनपद पंचायत की क्लर्क गायत्री गुप्ता की भूमिका की भूमिका महत्वपूर्ण थी। गायत्री ने तीन माह के एरियर्स को 12 माह का बना दिया। इस पूरे प्रकरण में कुछ सरपंच और सचिवों की भी भूमिका थी।मौर्य ने बताया कि अभी कुछ सचिव और सरपंच पर भी कार्रवाई हो सकती है।

                समान्य सभा को जिला पंचायत सीईओ मौर्य ने बताया कि कुछ सचिव राशि जमा कर चुके है। कुछ लोगों को राशि जमा करने का जिला प्रशासन ने समय भी दिया है। यदि दिए गए समय पर राशि जमा नहीं की जाती है तो सभी लोगों के खिलाफ गंभीर कार्रवाई होगी।

                                     सामान्य सभा में सदस्यों ने किसानों को खाद बीज संग्रहण को लेकर हो रही परेशानी को भी उठाया। कृषि विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए समय पर किसानों को सुविधा नहीं दिये  जाने की बात कही।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...