गुमास्ता लायसेंस और स्वाइप मशीन के लिए आवेदन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG20161205162658बिलासपुर— सरकार के निर्देश के बाद पांच हजार से अधिक दुकानदारों ने स्वेप मशीन के लिए निगम में आवेदन किया है। वार्डों में गुमास्ता लायसेंस बनाने जगह-जगह शिविर लगाया जा रहा है। निगम के अनुसार शहर में पंजीकृत व्यवसायियों की संख्या करीब 27 हजार है। उम्मीद है कि यह संख्या बढ जाएगी।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

आज गुमास्ता लायसेंस बनवाने की अंतिम तारीख थी। गुमास्ता लायसेंस बनवाने विकास भवन में व्यापारियों की अच्छी खासी भीड़ देने को मिली। अपर आयुक्त मिथिलेश अवस्थी ने बताया कि गुमास्ता लायसेंस और नवीनीकरण के लिए 5 हजार से अधिक आवेदन आए हैं। गुमास्ता लाइसेंस बनवाने के लिए व्यवसायी जरूरी कागजात, परिचय पत्र और बैंक खाते के साथ पहुंच रहे हैं। सभी जानकारियों को स्वैप मशीन लागने के लिए बैंक भेजा जाएगा।

मिथिलेश अवस्थी ने बताया कि गुमास्ता लायसेंस के बाद बैंक व्यवसायियों को चालू खाता खोलना होगा। इसके बाद संबधित बैंक ही दुकानदारों को स्वैप मशीन देगा।

                          निगम उपायुक्त के अनुसार राने और नए मिलाकर शहर में पंजीकृत व्यवसायियों की संख्या 27 हजार से अधिक है। उम्मीद है कि संख्या बढ़कर 35 हजार से अधिक हो सकती है। उन्होने बताया कि गुमास्ता लायसेंस बनाने के लिए निर्णय के बाद तारीख बढ़ाया जा सकता है।

शर्तों के साथ स्वाइप मशीन

                         बैंक अधिकारियों के अनुसार जिन व्यापारियों के पास लैण्ड लाइन है उनसे स्वैप मशीन का चार्च नहीं लिया जाएगा। यदि व्यापारी के पास लैण्ड लाइन नहीं है तो उसे बैंंक को 200 से तीन सौ रूपए का भुगतान प्रति माह करना होगा।

close