मलिया ने की राजभाषा तिमाही कामकाज की समीक्षा

railwaal_picasa- Copyबिलासपुर— मंडल रेल प्रबंधक बी. गोपीनाथ मलिया की अध्यक्षता में आज राजभाषा प्रगति की समीक्षा बैठक हुई। इस मौके पर अपर मंडल रेल प्रबंधक एवं अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी एस.के.सोलंकी की विशेष उपस्थिति थे। मंडल राजभाषा कार्यान्वयन समिति ने जुलाई-सितंबर माह में हिन्दी में कामकाज करने वाले सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों को सम्मानित किया ।

                             बैठक में सरकारी कामकाज में 20 हजार से अधिक हिंदी शब्द लेखन योजना के तहत बिलासपुर और बाहरी स्टेशनों में कार्यरत कुल 20 रेल कर्मचारियों को मंडल रेल प्रबंधक ने सम्मानित किया। कर्मचारियों को नगद पुरस्कार और प्रशस्ति दिया गया। हिंदी डिक्टेकशन के लिए एस.के.सेनापति, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर कैरेज एवं वैगन को नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र दिया गया।

                       मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में आयोजित दो दिवसीय राजभाषा प्रदर्शनी के पांच विजेता विभागों, सुरक्षा, वाणिज्य, यांत्रिक, सिगनल एवं दूरसंचार एवं विद्युत लोको प्रशिक्षण केंद्र, उस्लापुर को भी मंडल रेल प्रबंधक ने पुरस्कार दिया।

                                   इस अवसर पर मलिया ने राजभाषा विभाग के हिंदी गृहपत्रिका ‘दीक्षा’ का विमोचन किया। कार्यक्रम में मंडल कर्मचारी और अधिकारी विशेष रूप से उपस्थित थे।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...