बिलासपुर बनेगा खेल गतिविधियों का हब..अमर

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
hockybsp2बिलासपुर—खिलाड़ी उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन कर समाज प्रदेश और देश का नाम रोशन करें। सरकार प्रदेश के एक एक खिलाड़ियों के साथ है। उनकी आवश्यकताओं को सरकार पूरा करेगी। खिलाड़ियों को कुछ हासिल करने के लिए  तन मन से मेहनत करना होगा। धन की व्यवस्था सरकार के जिम्मेदारी में होगी। यह बातें निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने पुलिस ग्राउंड में आयोजित तृतीय जूनियर स्टेट हाॅकी चैम्पियनशिप के शुभारंभ अवसर पर कही।

Join Our WhatsApp Group Join Now
                    नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि एक बेहतर खिलाड़ी के लिए बेहतर प्रशिक्षण की जरूरत होती है। बिलासपुर में 120 करोड़ की लागत से स्टेट ट्रेनिंग सेन्टर का उद्घाटन जल्द ही किया जाएगा। हाॅकी समेत 28 विभिन्न खेलों का प्रशिक्षण दिया जायेगा। खिलाड़ी बहतराई खेल प्रशिक्षण केन्द्र से प्रशिक्षित होकर राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी निकलेंगे। प्रदेश में राजनांदगांव और रायपुर में हाॅकी के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर का एस्टोटर्फ मैदान है। जल्द ही एस्ट्रोटर्फ मैदान बिलासपुर में भी होगा।
                 मंत्री अग्रवाल ने कहा कि बहतराई स्थित स्टेडियम में स्टेट ट्रेनिंग सेन्टर का उद्घाटन भव्य तरीके से किया जाएगा। राष्ट्रीय स्तर के खेल प्रतियोगिता का आयोजन होगा। कलेक्टर अन्बलगन पी. ने कहा कि हाॅकी हमारा राष्ट्रीय खेल है। हाॅकी समेत अन्य खेलों के अधोसंरचना पर बिलासपुर में अच्छे ढंग से काम किया जा रहा है।
                                       कार्यक्रम को किशोर राय  ने भी संबोधित किया। महापौर ने कहा कि तृतीय जूनियर हाॅकी चैम्पियनशीप प्रतियोगिता में प्रदेश भर के बालक-बालिका शामिल हुई हैं। बिलासपुर न्यायधानी के साथ खेलधानी के रूप में भी आकार ले रहा है। खिलाड़ियों को जल्द ही बहतराई स्थित स्टेडियम में खेल सुविधाएं मिलेंगी। कार्यक्रम के प्रारंभ में बिलासपुर हाॅकी परिषद के अध्यक्ष राजेश बाजपेयी ने स्वागत भाषण दियां।

                    तृतीय राज्य हाॅकी चैम्पियनशीप के खिलाड़ियों में आज बालक वर्ग में बिलासपुर और कांकेर के बीच मैच खेला गया। सभी खिलाड़ियों को नगरीय प्रशासन मंत्री ने परिचय लेने के साथ शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का शुभारंभ मंत्री अग्रवाल ने ध्वजारोहण के साथ किया। इस अवसर पर नगर निगम के सभापति अशोक विधानी, एल्डरमेन मनीष अग्रवाल, मकबूल अली, छत्तीसगढ़ हाॅकी संघ के सचिव विनोद अंसारी, पंकज सिंह, पवन दुबे, उपाध्यक्ष मनीष श्रीवास्तव, विजय केशरवानी समेत विभिन्न जिले के बालक और बालिका वर्ग के प्रतियोगी खिलाड़ी उपस्थित थे।
close