कलेक्टर से मिलकर नाखुश सैनिक के निकले आंसू

newjandarshanबिलासपुर— भूतपुर्व सैनिक ने पूर्व निर्धारित जमीन नहीं मिलने पर कलेक्टर से मिलकर नाराजगी जाहिर की है। सेलर निवासी पूर्व सैनिक ने कहा कि अनापत्ती प्रमाण पत्र मिलने के पांच साल बाद भी उसे जमीन नहीं मिली है। कलेक्टर ने पूर्व सैनिक को नए स्थान पर जमीन दिलाने का आश्वासन दिया है। कलेक्टर के निर्णय पर सैनिक ने मिडिया के सामने एतराज जाहिर की है।

                     बिल्हा विकासखंड के सेलर गांव में रहने वाले पूर्व सैनिक सहेन्द्र कुमार साहू ने कलेक्टर के जबाव पर दुख जाहिर किया है। सहेन्द्र ने बताया कि शासन से मिलने वाली जमीन का मैने सेलर में चयन किया। पंचायत, लोक निर्माण विभाग और वन विभाग समेत अन्य विभागों से अनापत्ति प्रमाण पत्र भी मिल चुका है। बावजूद इसके आज तक उसे जमीन नहीं मिली है।

    सहेन्द्र ने बताया कि मैने जनदर्शन कार्यक्रम में जिला कलेक्टर से मिलकर आज जमीन के लिए गुहार लगाई।लेकिन कलेक्टर ने पूर्व निर्धारित जमीन को देने में असमर्थता जाहिर करते हुए किसी अन्य जगह जमीन देखने को कहा है। पूर्व सैनिक ने पत्रकारों के सामने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जमीन  चयन और तमाम प्रक्रिया पूरी होने के पांच साल बाद नई जमीन की तलाश करने का आदेश काफी पीड़ा देने वाली है। जब मैने अपनी बात को रखने का प्रयास किया तो कलेक्टर ने उसे बाहर जाने का निर्देश दिया है।आंख में आसू भरकर सहेन्द्र ने बताया कि जहां से उम्मीद थी वहीं से नाउम्मीद होकर बाहर आया हूं।

                    पुर्व सैनिक ने बताया कि पूर्व संभागायुक्त सोनमणि बोरा ने दस्तावेज देखने के बाद जमीन का आबंटित करने का आदेश कलेक्टर को दिया था। लेकिन आज कलेक्टर कार्यालय से कार्रवाई नहीं हुयी। नयी जमीन चयन करने के बाद फिर से मुझे थकाऊ प्रक्रिया से गुजरना होगा। सहेन्द्र ने बताया कि सूचना के अधिकार के तहत उसे चयनित जमीन का प्रमाणित दस्तावेज भी नहीं दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *