छोटे बैंकों पर पड़ी नोटबंदी की मार…जोगी कांग्रेस

BHASKAR MISHRA

collectorate 1बिलासपुर— नोटबंदी के बाद छोटे बैंकों में पर्याप्त राशि नही पहुंचने की जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़  जोगी युवा ब्रिगेड ने आज कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। युवा ब्रिगेड ने बताया कि नोटबंदी के बाद छोटे बैंकों की हालत बहुत खराब है। पर्याप्त मात्रा में नोट नही मिलने से खाताधारकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर ने लीड बैंक अधिकारियों से चर्चा के बाद समस्या को निराकरण करने को कहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस पार्टी युवा ब्रिगेड ने कलेक्टर अनबलगन पी को लिखित पत्र देकर छोटे बैंकों में राशि उपलब्ध कराने की मांग की है। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस पार्टी के युवा कार्यकर्ता फारूख खान,प्रशांत त्रिपाठी, राहुल, अंकित गौराहा, शुभम चंद्राकर, राज सिंह चौहान, सिद्धार्थ पांडेय, सुमित महाजन ने कलेक्टर को बताया कि छोटे बैंकों के पास नोट नहीं है। आम जनता और खाताधारक परेशान हैं। नोट नहींं मिलने से हजारों खाताधारकों के दिन परेशानी में गुजर रहे हैं। कलेक्टर ने जोगी पार्टी के युवा नेताओं को आश्वासन दिया है कि मामले में लीड बैंक के अधिकारियों से चर्चा कर समस्या निराकरण किया जाएगा।

                 नोटबंदी के बाद से जिला सहकारी बैंक समेत सभी छोटे बैंकों में रूपए नहीं है। जिला सहकारी बैंक में  सिर्फ दो दिन बाद रिजर्व बैंक ने रूपए जमा करने पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिला सहकारी बैंक की ग्रामीण क्षेत्रों में बचत बैंक की शाखाएं है। बचत बैंक में किसानों के अलावा छोटे व्यवसायी और जन सामान्य लोग भी रूपए जमा करते हैं।बैंक में पर्याप्त राशि नही होने के कारण ग्रामीण खाताधारकों को काफी परेशानी हो रही है।

                 जिला सहकारी बैंक के खातेधारक अपने खाते से सप्ताह में अधिकतम 25 हजार रूपए निकाल सकते हैं..लेकिन किश्तों में। ओरिएंटल बैंक आफ कामर्स और कार्पोरेशन बैंक में भी करेंसी नहीं है।

close