कार्यकर्ताओं ने दी अनिश्चितकालीन आंदोलन की धमकी

IMG20161219132711बिलासपुर—-जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने आज नेहरू चौक पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर दस सूत्रीय मांग को जिला प्रशासन के सामने रखा है।आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ ने 18 जनवरी 2017 तक मांग पूरी नहीं होने पर अनिश्चित कालीन जंग का एलान किया है।

               एकदिवसीय धरना प्रदर्शन कर रहे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका संघ की अध्यक्ष ज्योति शुक्ला ने बताया कि वर्तमान में दिया जाने वाला मानदेय बहुत कम है। कार्यकर्ताओं को कम से कम 5000 और सहायिका को 4000 अतिरिक्त मानदेय दिया जाए। ज्योति शुक्ला ने बताया कि हमने प्रशासन से सेवानिवृत होने वाले आंगनबा़ड़ी कर्मचारियों के लिए पेंशन की मांग की है।

                                  ज्योति शुक्ला ने बताया कि अन्य प्रमुख मांगों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को निःशर्त शासकीय कर्मचारी की मान्यता और रिक्त सुपरवाइजर पदों पर शत प्रतिशत कार्यकर्ताओ को भर्ती करने को कहा है। इसके अलावा मिनी आंगनबाड़ी को आंगनबाड़ी में संविलियन,समूह बीमा योजना, कार्यकर्ताओं के रिक्त पदो पर निःशर्त सहायिकाओं की भर्ती, महंगाई भत्ता,दस प्रतिशत वेतन बृद्धि, पुनर्गठन के नाम पर निजीकरण पर रोक लगाने की मांग की है।

                                 नेहरू चौक में धरना प्रदर्शन के बाद जिले के विभिन्न ब्लाकों के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने रैली निकालकर कलेक्टर को मुख्य सचिव के नाम से ज्ञापन सौंपा  आंगनबाडी कार्यकर्ता और सहायिका के अध्यक्ष ने बताया कि मांग पूरी नहीं होने पर 18 जनवरी 2017 के बाद अनिश्चित कालीन आंदोलन का एलान किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *