जनता भूली नहीं..इंतजार कर रही है…कांग्रेस

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

Er. Atal Shrivatstavatबिलासपुर— जिला कांग्रेस नेताओं ने एक दिन पहले पत्रकारों को प्रदेश कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि किसान अभी ना तो बोनस को और ना ही समर्थन मूल्य को भूला है। उसे तो केवल साल 2108 का इंतजार है। उस दिन ही मालूम हो जाएगा कि जनता क्या भूली है और क्या याद रखी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      मालूम हो कि एक दिन पहले केन्द्रीय मंत्री सुदर्शन भगत और प्रदेश कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल फिश मार्केट का लोकार्पण बिलासपुर स्थित तोरवा में किया। इस दौरान प्रदेश कृषि मंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार ने लोगों को इतनी सुविधा दी है कि किसान और आम जनता बोनस और धान के समर्थन मूल्य को भूल चुकी है। बृजमोहन के बयान पर आज जिला कांग्रेस नेता पीसीसी महामंत्री अटल श्रीवास्तव,शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर, ग्रामीण अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला, निगम नेता प्रतिपक्ष शेख नाजिरुद्दीन और संभागीय प्रवक्ता अभय नारायण राय ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अभी तक एक दर्जन से अधिक किसान आत्महत्या कर चुके है। छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री को शायद अब याद ना हो। लेकिन जनता को सब याद है।

                   कांग्रेस नेताओं ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो मुख्य मंत्री चाऊर वाले बाबा बन गए। केंद्र में भाजपा सरकार आते ही समर्थन मूल्य और बोनस नही देने का एलान कर दिया। राशन दुकानों से चावल समेत अन्य सुविधाओं को भी खत्म कर दिया । किसानो को वादे के अनुसार अभी तक ना तो 2100 रूपए समर्थन मिला और ना ही बोनस के तीन सौ रूपए ही मिले।

                             छत्तीसगढ़ के किसान परेशान है। प्रदेश सरकार केवल जुबानी तौर पर सुविधाये दे रही है। जमीनी हकीकत सत्य से कोसो दूर है। किसानो को फसल के लिए पानी बिजली खाद मानक बीज नही मिल रहा है। जबरदस्ती फसल बीमा किया जा रहा है ।भाजपा के नेता मंत्री मुंगेरी लाल की हसीं सपने दिखाने में माहिर है। ऐसे में किसानो के जायज मांग समर्थन मूल्य बोनस  का दर्द को कोई कैसे भूल सकता है।

close