एसबीआई कलेक्ट्रेट ब्रांच का पीओएस बीमार

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

sbi3_660_051515114746_052015070521बिलासपुर—कलेक्ट्रेट शाखा का आनलाइन पीओएस बीमार हो गया है । आज दिन भर कई लोग बैंक पुहंचकर कार्ड घिसते रहे लेकिन पीओएस मशीन ने हर बार लोगों को निराश किया। अंत में बैंक कर्मचारी को कहना पड़ा कि सर्वर कमजोर होने के कारण ट्रांजेक्शन नहीं हो पा रहा है जब सर्वर ठीक होगा उसके बाद ही ट्रांजेक्शन संभव होगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     नाम नहीं छापने के शर्त पर ज्वाइन डायरेक्टर ने बताया कि मैं एसबीआई कलेक्ट्रेट ब्रांच से अपने रिश्तेदार को आनलाइन रूपए भेजने गया। सोचा कुछ हजार रूपए आनलाइन भेज दिया जाए। लेकिन चार पांच प्रयास के बाद भी बैंक के स्वैप मशीन ने काम नहीं किया। खाता क्रमांक और रूपए भरने के बाद जब भी इंंटर किया प्रोसेस फेल हो गया। अधिकारी ने बताया कि पैसा भेजना जरूरी था इसलिए मुझे मजबूर होकर डिपोजिट स्लिप से रिश्तेदार के अकाउन्ट में रूपया जमा कराना पड़ा।

                                     ज्वाइन डायरेक्टर ने बताया कि आनलाइन की व्यवस्था बेहतर हो सकती है लेकिन नेट की व्यवस्था बेहतर नहीं है। मैने चार पांच बार प्रयास किया लेकिन हर बार प्रोसेस फेल हो गया।   ज्वाइन डायरेक्टर के अनुसार जब नेट ही ठीक नहीं है तो आनलाइन ट्रांजेक्शन का लफड़ा क्यों। प्रशासन को पहले नेट स्पीड़ को ठीक करना होगा इसके बाद ही आनलाइन ट्रांजेक्शन को बढ़ावा मिलेगा। लेकिन हम लोग कर भी क्या कर सकते हैं।

Share This Article
close