महापौर ने किया भूमिपूजन…साफ सफाई का लिया जायजा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

clean_file1बिलासपुर—- महापौर किशोर राय ने आज पंडित रामदुलारे उच्चर माध्यमिक शाला और शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला चांटीडीह में उन्नयन,मरम्मत कार्य और और शौचालय कार्य का भूमिपूजन किया। उन्होने बताया कि ज्ञानस्थली योजना का लाभ सभी शालाओं को मिलेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now
               भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद महापौर ने बताया कि निकाय मंत्री अमर अग्रवाल के दिशा निर्देश में निगम सीमा अतर्गत स्कूलों के उन्नयन एवं जीर्णोधारमें राज्य शासन 370 लाख रूपए ज्ञानस्थली योजना में खर्च किया जाएगा। योजना के तहत बिलासपुर निगम क्षेत्र के स्कूलों का जीर्णोधार कराया जा रहा हैं।स्कूलों में शुद्ध पेयजल,शौचालय निर्माण,  स्कूलों का मरम्मत, रंगरोगन, स्कूलों में तड़ितचालक की व्यवस्था, अग्निशमन यंत्र,मंच निर्माण की व्यवस्था की जाएगी।
             किशोर राय ने बताया कि स्कूलों के कमरों में पंखा लाईट की समुचित व्यवस्था, मरम्मत कार्य ,शालाओं का उन्नयन ज्ञानस्थली योजना के तहत् कराए जाएँगे।
                 भूमि पूजन कार्यक्रम के मौके पर  किशोर राय के अलावा मेयर इन काउंसिल के प्रभारी सदस्य श्याम साहू एवं पार्षद संतोष साहू राजेश दिसूजा राजेश शुक्ला कार्यपालन अभियंता पी के पंचायती सहायक अभियंता अनुपम तिवारी एस के मानिक समेत छात्र छात्राएं और शिक्षक उपस्थित थे।

 वार्डों का किया निरीक्षण

              नगर की साफ- सफाई व्यवस्था का आज महापौर ने वार्डों में पहुंचकर जायजा लिया। बुद्ध विहार मगरपारा में नाले- नालियों की उचित सफाई नही होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। स्वास्थ्य अधिकारी को दिये वार्ड क्रमाक 17 और 22 में विभिन्न स्थानों में सफाई व्यवस्था को दूुरूस्त रखने का निर्देश दिया।

                      महापौर ने मुख्य मार्ग समेत वृहस्पति बाजार, सिटी कोतवाली के सामने अरविन्द नगर संरकडा इमली भाठा समेत विभिन्न क्षेत्रों में सफाई कार्य का भी निरीक्षण किया। कुछ स्थानों में नालियां जामा पायी गयीं। स्वास्थ्य निरीक्षको पर नाराजगी जाहिर करते हुए नगर के सभी मुख्य मार्गो वार्डों के भीतर  गलियों और चौक चाराहों को नियमित सफाई करने का निर्देश दिया।
                महापौर ने स्वास्थ्य अधिकारी को सफाई व्यवस्था पर उचित ध्यान देने को कहा। निरीक्षण के दौरान एमआईसी सदस्य श्याम साहू स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ ओकार शर्मा  भी कर्मचारी उपस्थित थें।
close