रायपुर मे युवा दिवस पर “हमसे है नई शुरूआत”

Shri Mi
4 Min Read

bora_bus♦सचिव सोनमणि बोरा ने लिया तैयारियों का जायजा
♦12 को इंडोर स्टेडियम मे होगा कार्यक्रम
रायपुर।स्वामी विवेकानंद की जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर 12 जनवरी को रायपुर में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के मुख्य आतिथ्य में ‘‘अ-राइज‘‘ कार्यक्रम होगा। जिसका थीम ‘हमसे है नई शुरूआत‘ रखा गया है।खेल एवं युवा कल्याण विभाग एवं जिला प्रशासन रायपुर का यह आयोजन बूढ़ापारा स्थित सरदार बलवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में सुबह 10:30 बजे से आयोजित होगा। खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव सोनमणि बोरा ने शुक्रवार जिला कलेक्टोरेट परिसर, रेडक्रास सभाकक्ष में आयोजन के तैयारियों की समीक्षा की।इस मौके पर खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संचालक अविनाश चम्पावत और कलेक्टर ओ.पी.चौधरी भी मौजूद थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                                 सचिव सोनमणि बोरा ने बताया कि युवाओं के आदर्श पुरूष स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर युवाओं के लिए युवाओं के द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसमें प्रदेश के सभी जिलों से युवा सम्मिलित होंगे। इसमें युवाओं के मध्य सांस्कृतिक प्रतियोगिता सहित विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

सांस्कृतिक प्रस्तुतियों पर आकर्षक पुरस्कार
खेल सचिव सोनमणि बोरा ने बताया कि कार्यक्रम में युवाओं द्वारा प्रस्तुत डांस एवं सांस्कृतियां प्रस्तुतियां पर आकर्षक पुरस्कार भी प्रदान किया जाएगा। सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में पहला पुरस्कार 51 हजार रूपए, दूसरा पुरस्कार 31 हजार रूपए और तीसरा पुरस्कार 21 हजार रूपए दिया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमांे की स्क्रीनिंग 10 जनवरी को सुबह 10ः30 बजे से मेडिकल कॉलेज के इंडोर स्टेडियम में किया जाएगा। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए इच्छुक प्रतिभागी जिला शिक्षा कार्यालय या प्रभारी संजयपूरी गोस्वामी के मोबाईल नंबर 9424203077 पर संपर्क कर अपना नाम 9 जनवरी की शाम तक दर्ज करा सकते है। ई-मेल लवनजीमिेजबह/हउंपसण्बवउ पर भी अपना नाम भेज सकते है।

निबंध व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन
सचिव बोरा ने बताया कि युवाओं के बीच निबंध व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन 10 जनवरी को जे.एन.पाण्डेय शासकीय बहुउद्देश्यीय उ.मा.विद्यालय में किया जाएगा। भाषण का विषय- ‘‘21वीं सदी में भारत को विश्वशक्ति बनाने में युवाओं की भूमिका‘‘ रखा गया है। भाषण के लिए हर प्रतिभागी को 3 मिनट का समय दिया जाएगा। इसी तरह निबंध का विषय – ‘‘स्वामी विवेकानंद जी का जीवन व दर्शन‘‘ रखा गया है। निबंध के लिए एक घण्टे का समय रखा गया है।निबंध और भाषण प्रतियोगिता में विद्यालय और महाविद्यालय स्तर पर विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। इसमें पहला पुरस्कार 10 हजार रूपए, दूसरा पुरस्कार 7 हजार रूपए और तीसरा पुरस्कार 5 हजार रूपए दिया जाएगा।विजेता प्रतिभागियों को 12 जनवरी के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सम्मानित करेंगे।

भूमि, लक्ष्मण व अलिशा का लाइव परफारमेंस
12 जनवरी को युवा सितारे भूमि त्रिवेदी, लक्ष्मण कुम्भार और अलिशा बेहुरा का लाइव परफारमेंस भी होगा।कार्यक्रम में कई क्षेत्रों में सफल युवा अपने अनुभव भी बतायेंगे।कार्यक्रम के दौरान क्विज का आयोजन भी किया जाएगा और सही जबाव देने वाले युवाओं को पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

कार्यक्रम के लिए निःशुल्क पास की व्यवस्था
इंडोर स्टेडियम में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए निःशुल्क पास की व्यवस्था की गई है। युवा 9 जनवरी से कलेक्टोरेट के कक्ष क्रमांक 11 व 12 से ये पास प्राप्त कर सकते है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close