एसईसीएल से बीपीएल परिवारों को हेल्थ आन व्हील्स की सौगात

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

SECL HQ photoबिलासपुर—मिनी रत्न साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने सीएसआर परियोजनाओ से ग्रामीणों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने का लगातार प्रयास कर रहा है। एसईसीएल ने क्षेत्र के 25-किलोमीटर के दायरे में स्वच्छ पेय जल, समुचित शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का मुहिम चलाते हुए ग्रामीण जीवन को नई ताजगी दी है। समय-समय पर गांवों को दौरा कर एसईसीएल अधिकारी प्राथमिक सुविधाओं का ना केवल जायजा लेते हैं। मूलभूत सुविधाओं और परेशानियों का अध्ययन करने के बाद सामाजिक दायित्वों का निर्वहन भी करते हैं। विद्यालय, स्वास्थ्य केन्द्र, शौचालय, सामुदायिक भवन, सड़के समेत सभी जरूरतों को एसईसीएल प्रबंधन प्राथमिकता के आधार पर पूरा करता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             एसईसीएल जन संपर्क अधिकारी ने बताया कि सीएसआर परियोजना का मुख्य उद्देश्य गांवों का समुचित विकास करना है। चिकित्सा विभाग, एसईसीएल रायगढ़ क्षेत्र को सीएसआर के तहत क्षेत्र के गांवों में बीपीएल धारको को मूलभूत स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने का निश्चय किया है। हेल्थ आॅन व्हील्स‘‘ योजना के तहत तेईस लाख पच्चीस हजार राशि स्वीकृृति की गयी है।

‘‘हेल्थ आॅन व्हील्स‘‘ परियोजना के तहत मुख्य चिकित्सा अधिकारी, एसईसीएल रायगढ़ क्षेत्र की अध्यक्षता में चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाॅफ की टीम बनाई जाएगी। एम्बुलेंस के साथ निकटवर्ती गांवों में चिकित्सा शिविर लगाया जाएगा। शिविर में स्थानीय लोगों का निःशुल्क प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। जरूरी दवाईंयों का निःशुल्क वितरण भी किया जाएगा।

                                एसईसीएल प्रबंधन रायगढ़ क्षेत्र में ‘‘हेल्थ आॅन व्हील्स‘‘ परियोजना के तहत एक साल में चौबीस चिकित्सा शिविरों का आयोजन करेगा।

close