अंतागढ़ टेपकाण्डः हाईकोर्ट से भूपेश ने की एसआईटी जांच की मांग

IMG20170117112728बिलासपुर– पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने आज हाईकोर्ट पहुंचकर अंतागढ़ टेपकाण्ड मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है। भूपेश ने याचिका दायर कर अंतागढ़ टेपकाण्ड में आवाज के रहस्य को एसआईटी से सुलझाने की गुहार लगाई है। भूपेश ने याचिका दायर करने के बाद पत्रकारों को बताया कि अंतागढ़ चुनाव में जो कुछ हुआ जनता देख चुकी है। मामला हाईप्रोफाइल है..एक तरफ वर्तमान मुख्यमंत्री का परिवार है तो दूसरे तरफ अमित जोगी और पूर्व मुख्यमंत्री की संलिप्ता जाहिर हो रही है। इसलिए कोई थानेदार निष्पक्ष जांच कैसे कर सकता है। इसलिए हमने याचिका दायर कर कोर्ट से अंतागढ़ मामले में एसआईटी जांच की मांग की है। यदि कोर्ट समझता है कि मामले को सीबीआई को दिया जाए तो भी अच्छा होगा।

                               पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल आज कांग्रेस नेताओं के साथ हाईकोर्ट पहुंचे। अंतागढ़ मामले में वकील से मिलकर निष्पक्ष जांच के लिए याचिका दायर की। पत्रकारों से चर्चा करते हुए भूपेश ने बताया कि मामला हाईप्रोफाइल है। थाना स्तर पर जांच संभव नहीं है। अंतागढ़ मामले में बिलासपुर में भी एफआईआर दर्ज है। तात्कालीन समय मामला सामने आने के बाद चुनाव आयोग से भी शिकायत की थी। लेकिन चुनाव आयोग का रिपोर्ट सामने नहीं आया है। अंतागढ़ टेपकाण्ड के बाद अमित जोगी ने कहा था कि नार्को टेस्ट के लिए तैयार है।

                                                         मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और वर्तमान मुख्यमन्त्री डॉ.रमन सिंह ने भी निष्पक्ष जांच करने को कहा था। बावजूद इसके अभी तक जांच की दिशा में किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई है। हमने उच्च न्यायालय के शरण में आकर अंतागढ़ टेपकाण्ड मामले में एसआईटी गठन कर निष्पक्ष जांच करने को कहा है। यदि हाईकोर्ट समझता है कि निष्पक्ष जांच सीबीआई करे हमें मंजूर है। लेकिन जांच कोर्ट के देखरेख में हो।

                    जोगी परिवार को सीबीआई ने लगातार तीन मामलों में क्लिन दिया है….। सवाल के जवाब में भूपेश ने IMG20170117113339कहा कि इस समय देश और प्रदेश…दोनों ही जगह भाजपा की सरकार है। जोगी को क्लिन चिट मिलना स्वाभाविक है। विधायक खरीद फरोख्त मामले में अरूण जेटली ने ही प्रेस कांफ्रेंस कर अजीत जोगी पर आरोप लागया था। आज उनकी सरकार केन्द्र में है। प्रदेश में भी भाजपा की सरकार है। आरोप लगाने वाला इस समय मंत्री है। यदि जोगी को क्लिन चिट मिलता है तो कोई आश्चर्य की बात नहीं है। भूपेश ने कहा सीबीआई भारत सरकार के अधीन काम कर रही है। जोगी को भाजपा सरकार से अभयदान मिलना स्वभाविक है।

            भूपेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को जोगी को सरंक्षण प्राप्त है। इसलिए हमने उच्च न्यायालय से अंतागढ़ टेपकाण्ड मे निष्पक्ष जांच केवल न्यायालयीन देखरेख में जांच करने का निवेदन किया है।

                                 भूपेश ने बताया कि चूंकि अमित जोगी भी चाहते है कि नार्को टेस्ट हो। पूर्व और वर्तमान मुख्यमंत्री भी चाहते हैं कि निष्पक्ष जांच हो इसलिए याचिका दायर कर कोर्ट के देखरेख में निष्पक्ष जांच का निवेदन किया है। इस दौरान पीसीसी महामंत्री अटल श्रीवास्तव,पूर्व महापौर राजेश पाण्डेय ,शहर कांग्रेस अध्यक्ष अभय नारायण राय, प्रदेश सचिव महेश दुबे, बिल्हा कांग्रेस नेता विजय वर्मा समेत कांग्रेस कार्यकर्ता और अधिवक्ता गण मौजूद थे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...