शराब के रेट पर रहेगी एक्साइज़ की नज़र

Shri Mi
2 Min Read

aabkari_samiksha♦मंत्री ने कहा-तय कीमत से अधिक बिक्री होने पर शराब दुकान का लायसेंस निरस्त करे
रायपुर।वाणिज्यिक (आबकारी) कर मंत्री अमर अग्रवाल ने गुरुवार को पंजीयन मुद्रांक और आबकारी विभाग की समीक्षा बैठक ली। बैठक में आबकारी मंत्री ने कहा कि सभी दुकानों में तय रेट से अधिक कीमत पर शराब की बिक्री न होने पाए।इस पर ध्यान रखें साथ ही तय कीमत से अधिक बिक्री होने पर शराब दुकान का लायसेंस निरस्त करें।अग्रवाल ने कहा कि अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी शराब दुकानों में लगने वाले सीसीटीवी कैमरों की भी जानकारी ली।कर मंत्री ने सभी अधिकारियों से सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करने की बात कही जिसमें हाइवे से 500 मीटर तक शराब दुकानों के संचालन पर रोक लगाई गई है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                                              उन्होंने आबकारी विभाग के अधिकारियों से कहा कि जो भी शराब ठेकेदार लाइसेंस फीस चुकाने में देरी कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। शासन को राजस्व का नुकसान किसी कीमत पर नहीं होना चाहिए।इसके पहले उन्होने कार्यालय महानिरीक्षक पंजीयन एवं अधीक्षक मुद्रांक की भी समीक्षा की।गुरुवार की समीक्षा बैठक में राजस्व प्राप्ति की तुलनात्मक और लक्ष्य के अनुसार समीक्षा की गई।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close