नायडू ने दिए ब्याज दरों में कमी के संकेत

Shri Mi
2 Min Read

venkaian_naiduकेंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को कहा कि नोटबंदी से हाउसिंग सेक्टर को सबसे अधिक लाभ हुआ है, क्योंकि ब्याज दरें नीचे आई हैं। नायडू ने कहा, ‘मुझे खुशी है कि मुझे नोटबंदी का सबसे अधिक लाभ हुआ है, क्योंकि मैं आवास मंत्रालय का प्रमुख हूं।आवास क्षेत्र की ब्याज दरें नीचे आई हैं.’ उन्होंने उम्मीद जताई कि वित्त मंत्री अरुण जेटली 1 फरवरी को आम बजट में और प्रोत्साहनों की घोषणा करेंगे।शहरी विकास, आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री ने नायडू ने विशाखापट्टनम में निवेशक सम्मेलन में नोटबंदी के बाद 15 लाख करोड़ रुपये बैंकिंग प्रणाली में वापस आने के मद्देनजर इसके लाभों पर संदेह जताने वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि इससे अधिक लोग टैक्स के दायरे में आएंगे।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                        नायडू ने कहा, ‘हर नोट बैंक में वापस आया है और उसके साथ एक पता भी है. यह काला है या सफेद इसका खुलासा जांच के बाद ही होगा।’उन्होंने कहा कि यदि टैक्स दायरा व्यापक होता है, तो इससे ब्याज दरें नीचे आएंगी। ग्रामीण इलाकों में सस्ता होम लोन सुनिश्चित करने तथा लोगों से मासिक किस्त (ईएमआई) के बोझ को कम करने के लिए केंद्र ने इसी सप्ताह प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत नहीं आने वाले परिवारों के लिए 2 लाख रुपये तक के होम लोन पर तीन प्रतिशत ब्याज सब्सिडी को मंजूरी दी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close