सीवीआरयू में छात्रावास का लोकार्पण करेंगे कपिल

Chief Editor
4 Min Read

cvru hos 1बिलासपुर। भारतीय पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज आॅलराउडर खिलाड़ी कपिल देव 4 फरवरी को डाॅ.सी.वी.रामन् विश्वविद्यालय के हाॅस्टल का उद्घाटन करेंगे। वे विश्वविद्यालय में आयोजित वार्षिक खेलकूद उत्सव में विद्यार्थियों को क्रिकेट का गुर सिखाने आ रहे हैं। इस दौरान वे नव निर्मित जिम और इनडोर बेडमिंटन कोर्ट का अवलोकन करेंगें। आयोजन की तैयारी जोरों पर है।इस संबंध में जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के कुलसचिव शैलेष पाण्डेय ने बताया कि 4 फरवरी को कपिल देव वार्षिक खेलकूद उत्सव के समापन समारोह में विश्वविद्यालय आ रहे हैं। इस दौरान वे खेलकूद के आयोजन में सभी खिलाड़ियों और सभी विद्यार्थियों से मिलेंगे। वे खिलाड़ियों से चर्चा कर उन्हें पुराने और आज के खेल के रूप के बारे में विस्तार से जानकारी देंगें। श्री पाण्डेय ने बताया कि छोटे शहर में ही प्रतिभावान खिलाड़ी होते है, क्योंकि वे आभाव में खेलना और जूझना जानते हैं। यही कारण है कि डाॅ.सी.वी.रामन् विश्वविद्यालय में अनेक खिलाड़ी राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर आज अपने खेल का लोहा मनवा रहे है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                     kd_fileपाण्डेय ने बताया कि डाॅ.सी.वी.रामन विश्वविद्यालय की छात्रा यशी पाण्डेय और शिवी पाण्डेय का चयन अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम में हुआ है। यशी को क्रिकेट की लड़कियों की टीम में 11वंा स्थान मिला है। जबकि शिवी राज्य स्तरीय महिला क्रिकेट रही है। श्री पाण्डेय ने कहा इस बात गर्व है कि छात्राओं ने विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया है। इसी निरंतरता को बनाए रखने के लिए और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए ही वार्षिक खेलकूद उत्सव में कपिल देव को बुलाया गया है। ताकि विद्यार्थी उनसे प्ररेणा ले और कुछ सीखें। ऐसे खिलाड़ियों के साथ रूबरू होने से उनका उत्साह बढ़ता है और उनके मन में आगे बढ़ने की सोच जन्म लेती है। श्री पाण्डेय ने बताया कि कपिल देव खिलाड़ियों को अंतिम दिन पुरस्कार प्रदानर करेंगे और विभागाध्यक्षों और प्राध्यापकों से मुलाकात करेंगे। इस अवसर पर सभी अतिथि, प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी, विश्वविद्यालय प्रोफेसर्स, विद्यार्थी और खेल प्रेमी उपस्थित रहेंगे। श्री पाण्डेय ने बताया कि हमने इस आयोजन में शामिल होने के लिए, कोटा, बेलगहना, लोरमी, रतनपुर, बिलासपुर, गनियारी सहित समस्त क्षेत्रवासियों को अपील की है।

संभावनाओं का क्षेत्र है छत्तीगसढ़-कुलसचिव
cvru hos 3श्री पाण्डेय ने कहा छत्तीसगढ़ प्रदेश नवउदित प्रदेश है। यह सभी क्षेत्रों में अनंत संभवनाएं है। जरूरत है तो बस इसमें सार्थक सोच और दृढ़ इच्छा शक्ति से काम करने की। खेल के लिए तो सबसे ज्यादा अवसर हैं, हाल में ही छत्तीसगढ़ की टीम को रणजी में शामिल किया गया है। यहां के खिलाड़ियों के लिए सुनहरा अवसर है। विश्वविद्यालय हमेशा से ही खेल और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए आगे रहता है। शहर और अचंल में होने वाले सभी आयोजन में हम भाग लेते रहते है, ताकि विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया जा सके। कपित देव के पहले भी बड़े व्यक्तित्व के लोग विश्वविद्यालय आ चुके है, जिन्हें विद्यार्थियों से रूबरू कराया जाता है।

इन डोर बेडमिंनट कोर्ड व जिम भी
विश्वविद्यालय के हाॅस्टल में इन डोर बेडमिंटन कोर्ट बनाया गया है। साथ ही विद्यार्थियों के लिए हाईटेक जिम बनाया गया है। कोर्ट और जिम का अवलोकन करेंगे। विद्यार्थियों के लिए अत्याधुनिक जिम बनाया गया, जिसमें सभी सुविधाएं हैं। दोनों सुविधा हाॅल्टल बिल्डिंग के अंदर ही बनाया गया है, ताकि विद्यार्थियों बेहतर से बेहतर सुविधा मिले।

close