पुलिस गिरफ्त में फेरीवालों के लुटेरे

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20170203-WA0592बिलासपुर– बिलासपुर पुलिस ने फेरीवालों के साथ लूटपाट के आरोपियों को पकड लिया है। कोटी और कोनी थाने में दर्ज शिकायतों के बाद पुलिस ने छानबीन कर अलग अलग स्थानों में लूटपाट के तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। पुलिस लूट में सत्तर हजार के सामान को बरामद कर आरोपियों को सलाखों की पीछे भेज दिया है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                     ग्रामीण एडिश्नल एसपी अर्चना झा ने बताया कि कोटा थाना क्षेत्र के कलमीटार में तीन लोगों ने फेरीवाले का सारा सामान लूट लिया। शिकायत कर्ता विजय यादव पिता भोला यादव बरियारपुर थाना शाहकुण्ड जिला भागलपुर बिहार का रहने वाला है। विजय ने एक फरवरी को थाना पहुंचकर बताया कि वह साड़ी,पैंट शर्ट फेरी लगाकर बेचता है।  तीन आरोपियों ने शिकायत उसे बहला फुसला कर थोक में कपड़ा खरीदने कलमीटार स्टेशन बुलाया। वहां पहुंचने के बाद तीनों ने उसे स्टेशन से करीब 6 किलोमीटर दूर सूनसान जगह पर ले गए। मारपीट के बाद पैंट शर्ट का कपड़ा,मोबालइल और दस हजार रूपए लूट लिया।

                अर्चना झा ने बताया कि इसी तरह का घूटकू का एक अन्य मामला कोनी थाना में 16  फरवरी को दर्ज हुआ। मोहराना थाना गभाना अलीगढ़ उत्तर प्रदेश का निवासी सुखबीर ने बताया कि तीन लोगों ने मिलकर 80 साड़ियां लेकर भाग गए।

                    फेरीवालों के साथ लगातार लूटपाट की शिकायत पर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए जांच पड़ताल तेज कर दी। पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली कि कोटा थाना क्षेत्र के भाड़म निवासी राजेश खूंटे कपड़ा और साड़ी बेंचने के लिए ग्राहक तलाश रहा है। साड़ी और कपड़ा खरीदने पुलिस सादे कपड़े में राजेश खूंटे के पास पहुंची। कपड़ा दिखाने के दौरान पुलिस ने उसे धर दबोचा।

                     अर्चना झा ने बताया कि पूछताछ के दौरान राजेश खूंटे ने बताया कि दोनों फेरीवालों को उसने अपने दोनों भाइयों को मिलकर अंजाम दिया है। अन्य दोनों भाइयों का नाम परमेश्वर खूंटे और लच्छी खूटे हैं। राजेश की निशानदेही पर पुलिस ने परमेश्वर को भाड़म और लच्छी को उस्लापुर से हिरासत में लिया।

               पुलिस ने आरोपियों के पास से पैंट कमीज के कपड़ और साड़ी बरामद कर मोबाइल को भी जब्त किया है। पुलिस ने घटना में प्रयोग किए गए मोटरसायकल को भी बरामद कर लिया है। मोबाइल समेत जब्त नदगी और कपड़े की कीमत करीब 70000 रूपए से अधिक हैं।

close