विधायक ने किया जेसीबी से उत्खनन का विरोध

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

siyaram_kaushikबिलासपुर—बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक ने कोहरौद क्षेत्र में मशीनों से रेत उत्खनन काम किए जाने की शिकायत कलेक्टर से की है। सियाराम ने जेसीबी हटाने की मांग की है। मशीन नहीं हटाए जाने की सूरत में रेत खदान को बंद करने को कहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     सियाराम कौशिक ने बताया कि बिल्हा के कोहरौद क्षेत्र में आबंटित रेत खदान में प्रतिबंधित जेसीबी मशीन से काम किया जा रहा है। प्रशासन जानबूझकर मामले में नजरअंदाज कर रहा है। बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक ने कलेक्टर अन्बलंगन पी से मिलकर बताया कि रेत ठेकेदार जेसीबी से उत्खनन कर रहे है। नदी का प्राकृतिक सौंदर्य प्रभावित हो रहा है। बिल्हा विधायक ने कहा कि मशीन के प्रयोग से उत्खनन कार्य करने से उपलब्ध संसाधन भी समय से पूर्व समाप्त हो जाएगा। उन्होने कलेक्टर अनबलगन पी से कार्रवाई करने की मांग की।

                   सियाराम कौशिक ने कहा कि एक तरफ केन्द्र शासन मजदूरों को काम देने की बात करती है। सभी रेत खदानों में रेत उत्खनन जेसीबी से हो रहा है। जिसके जलते मजदूर काम के लिए पलायन को मजबूर हैं। सियाराम ने कहा कि सरवानी स्थित शिवनाथ नदी पर बने एनीकट में पानी का जमाव हो गया है पानी जमाव होने से कई प्रकार के विषैले खरपतवार उग गए हैं। पानी के प्रयोग से ग्रामीणों में चर्मरोग की शिकायत मिल रही है। जल्द से जल्द पानी जमाव की स्थिति से निजात दिलायी जाए।

 

close