अंतागढ़ः फिरोज ने पेश किया बातचीत की आडियो सीडी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

high_court_visualबिलासपुर— अंतागढ़ विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मंतूराम पवार की नाम वापसी मामले में मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। कांग्रेस की तरफ से बतौर गवाह फिरोज सिद्दीकी कोर्ट में पेश हुए। सिद्धिकी ने 10 पेज का शपथ पत्र कोर्ट के सामने रखा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        अंतागढ़ चुनाव मामले में आज सुनवाई में फिरोज सिद्धिकी ने शपथ पत्र पेश कर कहा कि अंतागढ़ उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को बैठाने में टेलीफोनिक बातचीत हुई है। शपथ पत्र में फिरोज ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं, उनके रिश्तेदारों, कांग्रेस के दो पूर्व नेताओं पर लेनदेन में शामिल होने के प्रमाण हैं। उनकी आवाज भी टेप है।

                              शपथ पत्र के साथ फिरोज ने आडियो सीडी कोर्ट को दिया। आवाजों के मिलान की फोरेंसिक लैब रिपोर्ट भी सौंपा। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कांग्रेस अधिवक्ता से नेशनल कांग्रेस पार्टी की रजिस्ट्रेशन पत्र कापी पेश करने को कहा।

          मालूम हो कि अंतागढ़ उपचुनाव में मंतूराम पवार ने नामांकन जमा करने का समय खत्म होने के बाद अपना नाम वापस ले लिया था। जिसके चलते कांग्रेस की तरफ से कोई भी चुनाव नहीं लड़ सका। भारतीय जनता पार्टी के भोजराज नाग ने चुनाव को 45 हजार से अधिक मतों से जीत लिया। कांग्रेस ने उसी समय भाजपा और कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं के खिलाफ  साजिश रचने का आरोप लगाया।

                                     कई जगह शिकायत के बाद जब इस मामले में जांच नहीं हुई तो पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने हाईकोर्ट में पूरे प्रकरण को पेश कर एसआईटी से जांच की मांग की। मामले की अगली सुनवाई अगले सप्ताह होगी..

close