खराब काम करने वाली एजेंसी के खिलाफ होगी कार्रवाई

pwwd_meet_feb♦राष्ट्रीय राजमार्गों के हर 25-30 किमी पर बनेगा रेस्ट एरिया
रायपुर।लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने शुक्रवार को हुई बैठक में विभागीय काम-काज की समीक्षा की।मूणत ने प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग और एशियन विकास बैंक के अंतर्गत निर्माणधीन सड़क मार्गों की प्रगति की जानकारी ली और अधिकारियों को निर्देशित किया कि इनमें लक्ष्य के अनुरूप कार्य कर अपेक्षित गति लाने अधिकारी और निर्माण एजेंसी खास ध्यान दें।लोक निर्माण मंत्री ने काम में अनावश्यक देरी और कमजोर प्रदर्शन करने वाले निर्माण एजेंसी के खिलाफ तत्काल आवश्यक कार्रवाई कर उसे बदलने की चेतावनी भी दी।लोक निर्माण मंत्री मूणत ने समीक्षा करते हुए राष्ट्रीय राजमार्गों पर रेस्ट एरिया के निर्माण के लिए शासकीय जमीन का चिन्हांकन करने आवश्यक निर्देश दिए। इस रेस्ट एरिया में ठहरने, खाने और पार्किंग की सुविधा रहेगी।

                            रेस्ट एरिया के बन जाने से राजमार्ग में जाने वालों को खाने और आराम करने के साथ वाहनों की पार्किंग आदि के लिए अच्छी सुविधा उपलब्ध हो जाएगी । जिसके कारण राजमार्गों में यातायात करने वाले लोगों की यात्रा सुगम हो जाएगी। इसका निर्माण राजमार्ग में हर 25-30 किलोमीटर की दूरी पर किया जाएगा।

                               मूणत ने सुगम याताया के लिए शहरी क्षेत्रों के राष्ट्रीय राजमार्गों को फोरलेन में बदलने और रिंग रोड आदि के निर्माण के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए।मूणत ने कहा कि निर्माण कार्य को गति देने के लिए अधिकारी मौका का सतत रूप से निरीक्षण करें।इन्हें निर्माणाधीन कार्यों में प्रगति के लिए प्रत्येक माह निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। इस मौके पर लोक निर्माण विभाग के सचिव सुबोध कुमार सिंह, छत्तीसगढ़ राज्य सड़क विकास अभिकरण के सचिव अनिल राय समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *