मुख्य सचिव ने देखी टीचरों की डेली डायरी

Shri Mi
2 Min Read

cs_bemetaraबेमेतरा।प्रदेश व्यापी शिक्षा गुणवत्ता अभियान के तहत मुख्य सचिव विवेक ढांड ने शनिवार को बेमेतरा जिले के ग्रमा कंडरका  में सरकारी प्राथमिक और मिडिल स्कूल का निरीक्षण किया।मुख्य सचिव ने वहां स्मार्ट क्लास का शुभारंभ करने के बाद पहली और दूसरी कक्षा के बच्चों को कम्प्यूटर स्लाईड्स के माध्यम से पढ़ाया।ढांड ने इसके पहले वहां के मिडिल स्कूल में आठवी क्लास के बच्चों को अंग्रेजी, गणित और सामाजिक विज्ञान के कई अध्यायों को पढ़ाकर उनकी बौद्धिक क्षमता का भी आंकलन किया।स्कूल की लड़कियों ने फूलों के चित्रों के साथ ग्रिटिंग कार्ड बनाया था।मुख्य सचिव ने शाला विकास प्रबंधन समिति और शिक्षकों से शाला और बच्चों के शिक्षा का स्तर और ऊपर उठाने तथा सुधार के लिए आवश्यक सुझाव भी मांगे।ढांड ने शिक्षकों की डेली डायरी का देखकर उनके द्वारा लिए जाने वाले पीरियेड की जानकारी के साथ पिछले विजिट के बाद स्कूल के स्तर में हुए सुधार की जानकारी ली।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          मुकया सचिव ने ग्रामवासियों तथा शाला विकास प्रबंधन समिति के सदस्यों को नियमित रूप से स्कूल का निरीक्षण करने का भी अनुरोध किया। मुख्य सचिव श्री विवेक ढांड के निर्देश पर कमिश्नर, कलेक्टर और एस.पी. ने भी वहां विद्यार्थियों के शैक्षणिक स्तर का मूल्यांकन किया।कमिश्नर ब्रजेश चंद्र मिश्र ने शासकीय प्राथमिक पाठशाला के कक्षा पंाचवीं के बच्चों को पढ़ाकर बच्चों के शैक्षणिक स्तर का मूल्यांकन किया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close