जोगी ने सीएम को ललकारा..कहा..ममता बेटी को चाहिए इंसाफ

BHASKAR MISHRA
5 Min Read

IMG20170213141943 IMG20170213154014बिलासपुर—ममता खांडेकर के आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने आज समर्थकों के साथ नेहरू चौक पर आमसभा को संबोधित किया। जोगी ने भाषण के दौरान पुलिस और प्रशासन की जमकर लानत मलानत की। जोगी ने ममता खान्डेकर की हत्या और बलात्कार का दोषी प्रदेश सरकार को बताया। जोगी ने कहा कि मुख्यमंत्री को शराब दुकान को लेकर चिंता तो है लेकिन बहन बेटियों की आबरू की उन्हें परवाह नहीं है। जोगी ने मशहू क्रांतिकारी रामप्रसाद विस्मिल की कविता से भाषण की शुरूआत की। भाषण के दौरान उन्होने कई शायरों की मशहूर पंक्तियों को गुनगुनाया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                          मस्तूरी देवगांव ममता खाण्डेकर की हत्या और बलात्कार के बाद अभी तक आरोपियों को हिरासत में नहीं लिया गया है। जोगी जनता कांग्रेस ने आज नेहरू चौक पर धरना प्रदर्शन किया। सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित हुए। इस दौरान जमकर नारबाजी हुई। जोगी के पहले उपस्थित लोगों को बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक, पूर्व महापौर वाणी राव, भाटापारा के पूर्व विधायक और विधानसभा पूर्व उपाध्यक्ष धरमजीत सिंह ने संबोधित किया। सभी वक्ताओं ने पुलिस और प्रशासन पर जमकर निशाना साधा। ममता के हत्यारों को जल्द से जल्द हिरासत में लिए जाने की मांग की।

                                जोगी ने भाषण की शुरूआत मशहूर क्रांतिकारी रामप्रसाद विस्मिल की पंक्तियों से कही। जोगी ने कहा कि जनता के हितों को लेकर वे चाहे कितने भी असहाय क्यों ना हो लड़ेंगे। कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने वाले भाषण में जोगी ने कहा कि ममता बेटी की आत्मा चीख चीख कर कह रही है कि छत्तीसगढ के ठाई करोड़ वासियों को तुम लोग चुल्लू भर पानी में डूब मरो। हत्यारो को अभी तक पकड़ा नहीं गया है। ममता की आत्मा कह रही है कि दरिंदों ने तुम्हारे बेटी का आबरू लूटा है। अंग भंग किया है….। सबको  लानत है…बेटी को न्याय नहीं दिला पाए। दरिंदे अभी भी पुलिस के साये में घूम रहे हैं।

                                      जोगी ने कहा कि चालिस दिन में बड़े से बड़े हत्यारे और चोर चाण्डाल को पकड लिया DSCN7592जाता है। यदि ममता बड़े घर की बेटी होती तो अपराधी जेल के अन्दर होता । लेकिन सरकार के इशारे पर शराब माफिया और उसके गुर्गों को बचाया जा रहा है। आन्दोलन की भनक लगते ही मुख्यमंत्री ने कलेक्टर और एसपी को रायपुर बुला लिया। लेकिन हम बताना चाहते हैं कि ममता खाण्डेकर को बिना न्याय दिलाए पीछे हटने वालों में नहीं है। मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए जोगी ने कहा कि सरकार का हाथ ममता के खून से ही नहीं बल्कि मीना खलकों समेत कई आदिवासियों के खून से रंगा हुआ है।

               जोगी ने कहा कि धरना प्रदर्शन के बाद रैली के साथ कलेक्टर कार्यालय चलूंगा। सबसे आगे रहूंगा। यदि गोली चली तो पहला सीना मेरा ही होगा। उन्होने कहा कि बिलासपुर का सपूत शहीद विनोद चौबे की हत्या राजनांदगांव में हो जाती है। बस्तर कलेक्टर का अपहरण कर लिया जाता है। मीना खलकों को नक्सली बताकर एनकाउंटर कर दिया जाता है। जांच के बाद मालूम होता है कि मीना खलको नक्सली नहीं थी। जोगी ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। अपराध आंकड़ा पेश करते हुए जोगी ने कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन 167 अपराध और तीन बलात्कार हो रहे हैं। बावजूद इसके सरकार को जनता की नहीं केवल शराबमाफियों की चिंता है। प्रदेश सरकार शराब दुकान को लेकर चिंतित है। सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश के 725 में से 400 से अधिक शराब दुकानों को हटाने का निर्देश दिया है।

                      जोगी ने कहा कि मुझे इससे मतलब नहीं है कि कौन कलेक्टर,एसपी और मंत्री क्या करता है। हमें केवल इतना पता है कि जिस देश का राजा जनता की रक्षा नहीं कर सकता और महिलाओं की आबरू नहीं बचा सकता उसे राज्य करने का अधिकार नहीं है। जोगी ने कहा कि जनता सब देख रही है। अत्याचार को अब और बर्दास्त नहीं किया जाएगा। विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने को तैयार है। यदि भाजपा को राज्य करना है तो जनता की रक्षा करे। इसके बाद खाना पीना करे।

close