लोकसुराजः सीएम करेंगे शिविर का औचक निरीक्षण

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

cm_amarरायपुर—-मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह लोकसुराज अभियान के दौरान प्रदेश की जनता से सीधे रूबरू होंगे। लोक सुराज अभियान 3 अप्रैल से 20 मई तक नए नाम और स्वरूप में किया जाएगा। अभियान में आम जनता की शिकायतों के समाधान पर विशेष बल दिया जाएगा। मुख्य सचिव विवेक ढांड ने आज वीडियों कान्फ्रेसिंग से  अभियान की रूपरेखा और तैयारियों के संबंध में जिला प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

26 फरवरी से 28 फरवरी तक आवेदन
कमिश्नर ब्रजेश चंद मिश्र ने बताया कि अभियान के 26 फरवरी से 28 फरवरी के बीच जनता की शिकायतों और मांगों से संबंधी आवेदन लिए जाएंगे। पंचायत और वार्ड स्तर पर नोडल अधिकारी निर्धारित स्थलों पर उपस्तित होकर आवेदन लेंगे। ग्राम पंचायत कार्यालयों और नगरीय निकायों के वार्डो में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक आवेदन लिया जाएगा। इसके अलावा जो लोग निर्धारित समय में आवेदन जमा नही कर पाएं ऐसे लोग ग्राम पंचायत कार्यालयों समेत जनपद, तहसील, अनुभाग और जिला कलेक्टोरेट में समाधान पेटियों में आवेदन डाल सकेंगे। लोगों को ऑनलाईन आवेदन करने की सुविधा भी होगी। जो लोग आवेदन नही लिख सकते उनके आवेदन लिखने की व्यवस्था भी सरकार करेंगी।

समाधान शिविर- 3 अप्रैल से 20 मई तक

  वीडियो कांफ्रेन्सिंग के दौरान कलेक्टर ओ.पी.चौधरी ने बताया कि 3 अप्रैल से 20 मई के बीच जिले में समाधान शिविर का आयोजन किया जाएगा। 8 से 10 ग्राम पंचायतों के बीच एक समाधान शिविर का आयोजने होगा। शिविर सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित होंगे। आवेदनों पर की गई कार्यवाही की जानकारी दी जाएगी। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के स्टॉल भी लगाए जाएंगे। जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगोंं को दी जाएगी।

 मुख्यमंत्री होंगे शामिल

     ं           सामाधान शिवर में मुख्यमंत्री औचक पहुंच आम जनता से रूबरू होंगे। शिविर के बाद मुख्यमंत्री अधिकारियों की समीक्षा बैठक और प्रेसवार्ता करेंगे।

आनलाइन आवेदन

     26 फरवरी से 28 फरवरी तक सभी आवेदनों की ऑनलाईन प्रविष्टि होगी । आवेदन में लोगों से मोबाईल नंबर भी लिए जाएंगे। एसएमएस या फिर आवेदन के दौरान दिेए गए पावती में समाधान शिविर के बारे में जानकारी दी जाएगी।

close