कंवर को कार्यालय अटैच की मांंग..कलेक्टर से कार्यवाही का आश्वासन

DSC_0072 बिलासपुर।पत्रकारों ने बिलासपुर एसडीएम नूतन कंवर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसडीेएम नूतन कंवर ने बीती रात न्यूज कवर कर रहे फोटो पत्रकार के साथ ना केवल बदतमीजी की बल्कि कैमरा भी तोड़ दिया है। पत्रकारों ने आज कलेक्टर और आईजी से मुलाकात कर नूतन कँवर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उचित कार्रवाही नहीं होने पर कोर्ट जाने का भी फैसला किया।

                      मालूम हो कि बीती रात न्यूज कवर कर रहे पत्रकार प्रदीप भोई के साथ बिलासपुर एसडीएम ने झूमा झटकी के साथ अभद्र व्यवहार किया। कैमरा छीनकर पटक दिया। मामले में पत्रकारों ने नूतन कंवर की शिकायत कलेक्टर से की। पत्रकारों ने कहा कि जांच होने तक नूतन कवर को कलेक्टर से अटैच किया जाए।

                                    प्रेस क्लब पत्रकार प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि नूतन कंवर ने पत्रकारों से हमेशा अभद्र व्यवहार किया है। घटना की रात नूतन कंवर नशे की हालत में थे। घटना के दौरान एडीएम के.डी.कुंंजाम के अलावा बिल्हा एसडीएम बैद्य और पशु संसाधन विभाग के कर्मचारी भी मौजूद थे।

                                                      पत्रकारों ने कलेक्टर को एसडीएम का वीडियो फुटेज भी दिखाया। नूतन को मस्तूरी की वजाय कलेक्टर कार्यालय में अटैच करने को कहा।

विवादों का एसडीएम  

          एसडीएम नूतन कंवर और विवाद में चोली दामन का संबंध है। हाल फिलहाल हाईकोर्ट ने एक आदेश में जिला प्रशासन को नूंतन कंवर के खिलाफ उचित कार्रवाई का निर्देश दिया था। लेकिन जिला प्रशासन ने ऐसा नहीं किया। कार्रवाई की वजाय कंवर को मस्तूरी का एसडीएम बना दिया। पत्रकारों ने नूतन को मस्तूरी एसडीएम बनाने का विरोध किया।

IMG20170225133736नशे में थे नूतन कंवर

               प्रदीप भोई और पत्रकार प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि घटना के दिन बातचीत करते समय एसडीएम सामान्य स्थिति में नहीं थे। वीडियों में स्पष्ट देखा जा सकता है कि वह नशे में बात कर रहे हैं। फुटेज में जुबान और आँखे सब कुछ बयान करती है। मालूम हो कि कुछ महीने पहले एक हॉटल में नूतन कंवर और एक साथी एसडीएम को नशे की हालत में अभद्र व्यवहार करते पाए गये थे। लेकिन जिला प्रशासन ने मामले को दबा दिया।

जांच की मांग

                  बिलासपुर प्रेस क्लब प्रतिनिधि मंडल ने मामले में कलेक्टर अन्बलगन पी से जाँच की भी मांग की है। कलेक्टर ने जांच के साथ कंवर को जिला कार्यालय मेंं अटैच करने का भी आश्वासन दिया।

स्टिग आपरेशन

          पत्रकारों ने बताया कि एसडीएम कंवर के साथ दो दिन पहले एक स्टिंग आपरेशन हुआ है। मामले में क्या सच्चाई है इसकी भी जांच करायी जाए। कलेक्टर ने कहा कि ऐसी जानकारी मिली तो है लेकिन अभी तक मामला मुझ तक नहीं पहुंचा है। यदि स्टिंग आपरेशन के प्रमाण मिलते हैं तो उसे भी गंभीरता के साथ लिया जाएगा।

आईजी से शिकायत

            पत्रकारों ने बिलासागुड़ी पहुंचकर बैठक के बीच आई जी से भी मामले की जानकारी दी। आईजी ने कहा कि शिकायत को गंभीरता से लिया जाएगा। जो भी उचित कदम है उठाया जाएगा। इसके बाद सभी पत्रकार सिविल लाइन थाना गए। एसडीएम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की। पत्रकारों ने कहा कि यदि कंवर के खिलाफ मांग के अनुसार कार्रवाई नहीं होती है तो मामले को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...