टेड़ेसरा में कांग्रेसियों की हुंकार..सरकार पर साधा निशाना

IMG-20170226-WA0801राजनांदगांव—टेढेसरा संकल्प शिविर में कांग्रेस नेताओं ने राज्य और केन्द्र सरकार पर हमला किया है । दोनों सरकार की रीति और नीति पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस नेताओं ने शराब और नोटबंदी से लेकर धान घोटाला, कानून व्यवस्था पर जमकर राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा कर साल 2018 में सरकार बनाने का संकल्प लिया है। संकल्प शिविर में कार्यकर्ताओं और प्रदेश कांग्रेस नेताओं के अलावा भारी संख्या में आमजनता की भीड़ देखने को मिली। शिविर को छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी बीके हरिप्रसाद, राष्ट्रीय सचिव भक्त चरण दास, पूर्व सांंसद करूणा शुक्ला और पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने संबोधित किया।

                  शिविर में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सभी नेताओं ने ओजस्वी भाषण देकर रिचार्ज किया। टेढ़ेसरा शिविर में शामिल कांग्रेसियों ने राष्ट्रीय और प्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ संकल्प लिया कि जनता के हितों को ध्यान में रखकर पार्टी के दिशा निर्देश में काम करेंगे। जनता की आवाज बनकर उनकी समस्यों के लिूए अंतिम दम तक लड़ेंगे।

                                छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी बी के हरिप्रसाद ने केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने पद की गरिमा को गिराया है। उत्तर प्रदेश में भाजपा की करारी हार होगी। गंठबंधन की सरकार बनेगी। हरिप्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अभी राहुल गांधी के पांच सवालों का जवाब नहीं दिया है। प्रधानमंत्री ने जनता को अब तक नहीं बताया कि नोटबंदी के बाद देश के खचाने में कितना कालाधन आया। सीमा पर शहीद जवानों के सिर के बदले पाकिस्तान के आतंकियों के कितने सिर काटे गए।

                      हरिप्रसाद ने प्रदेश सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। शराबनीति का विरोध किया। मानवाधिकार के रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में आदिवासी समाज खतरे में है। फर्जी मुठभेड़ कर आदिवासियों को सोची समझी रणनीति के तहत मारा जा रहा है। प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। IMG-20170226-WA0799

                         उपस्थित लोगो को कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव भक्त चरण दास महंत ने भी संबोधित किया। उन्होने कहा कि कार्यकर्ताओं को उत्साह के साथ जनता के बीच जाना होगा। सरकार की कथनी और करनी के बारे में बताना होगा। कांग्रेसी जनता की आवाज बनें। उनके दुख दर्द को अपना समझकर सड़क से संसद तक लड़ें। लोकतंत्र में जनता से ऊपर कोई नहीं होता । फिर कोई कारण नहीं है कि साल 2018 में प्रदेश में कांंग्रेस की सरकार ना बने।

                       कार्यक्रम को पूर्व सांंसद करूणा शुक्ला ने भी संबोधित किया। पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि शराब बंदी को लेकर सरकार के पास न तो दृष्टि है और न ही दृष्टिकोण..। नई शराब नीति से प्रदेश में अराजकता का महौल पैदा होगा। सरकार एक तरफ कहती है कि शराब की दुकानें कम कर रहे हैं। दूसरी तरफ सुप्रीम के आदेश के बाद भी शराब दुकान के लिए नई जगह की तलाश हो रही है। जब शराब को बंद करना ही है तो नई दुकान तलाशने की जरूरत ही क्या है। भूपेश ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर निशाना साधा। उन्होने कहा कि प्रशासनिक आतंकवाद और लचर कानून व्यवस्था से जनता त्रस्त है। महिलाओं पर अत्याचार दिनों दिन बढ़ रहा है। हत्या बलात्कार की घटनाओं ने पुलिसिया कार्यप्रणाली की पोल खोलकर रख दी है। अपराधी सरेआम घूम रहे है । लेकिन पुलिस आंख बंद कर बैठी है।

                                           कार्यक्रम को सांसद ताम्रध्वज साहू,राज्यसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा ,अटल श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया। मंच पर प्रदेश महामंत्री गिरीश देवांगन, प्रदेश सचिव आशीष सिंह ठाकुर,बिलासपुर जिला अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला ,अकलतरा विधायक चुन्नीलाल साहू ,मस्तूरी विधायक  दिलीप लहरिया मौजूद थे। कार्यक्रम में तखतपुर ब्लॉक अध्यक्ष  शिवबालक कौशिक,जिपा सदस्य जितेंद्र पाण्डेय, शहर महामंत्री  धर्मेश शर्मा,बिलासपुर ब्लॉक अध्यक्ष अरविन्द शुक्ला , मोहित राजपूत , युवक कांग्रेस,महिला कांग्रेस किसान कांग्रेस,सेवादल,एन एस यू आई ,इंटुक,कांग्रेस के समस्त प्रदेश पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए। इसके अलावा अलावा कांंग्रेस नेताओं को सुनने भारी भीड़ मौजूद थी।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...