बैंककर्मियों ने दिखाई ताकत…करोड़ों का लेनदेन प्रभावित

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

bank_bsp_febबिलासपुर—-दस सूत्रीय मांग को लेकर बैंक अधिकारी और कर्मचारियों ने यूएफबीएफ के बैनर तले एक दिवसीय हड़ताल कर केन्द्र सरकार की नीतियों का विरोध किया। बैंक कर्मियों के हड़ताल पर जाने से करोड़ों रूपए का लेन देन प्रभावित हुआ। जानकारी नहीं होने के कारण लेनदेन करने बैंक पहुंचे ग्राहकों को हड़ताल का पोस्टर देख खाली हाथ लौटना पड़ा ।

                भारतीय स्टेट बैंक, बैंक आफ महाराष्ट्र, ओरिएंटल बैंक आफ कामर्स,बरौदा बैंक समेत अन्य बैंकों के अधिकारी और कर्मचारी सुबह गंगा श्री टाकीज के सामने भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा के पास पहुंचे। सरकार और व्यवस्था के खिलाफ दस सूत्रीय मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की। मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी।

                       हड़ताल पर गए बैंक कर्मचारियों ने बताया कि केन्द्र सरकार की हठधर्मिता ने खाना सोना हराम कर दिया है। रोज नए फरमान ने जीना मुश्किल कर दिया है। वर्क लोड के साथ सुविधाओं पर गौर नहीं किया जा रहा है। मांग को लेकर बार बार सड़क पर उतरने को मजबूर किया जाता है। बैंककर्मियों ने बताया कि सरकार कि दोमुंही नीति ने व्यवस्था को चौपट कर दिया है। नोटबंदी से लेकर अब तक केवल काम ही लिया जा रहा है। लेकिन उनकी जरूरतों को सरकार एक सिरे नजरअंदाज कर रही है।

close