सीयू मे 10 दिवसीय रिसर्च मेथोडोलॉजी कार्यशाला का समापन

ecoutd_cu_marchबिलासपुर। गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग द्वारा 1 से 11 मार्च 2017 तक आयोजित 10 दिवसीय रिसर्च मेथोडोलॉजी कार्यशाला का समापन हुआण् शनिवार दिनांक 11 मार्च 2017 को अपराह्न 3 बजे विश्वविद्यालय के मानव संसाधन विकास केंद्र में आयोजित हुए समापन कार्यक्रम की अध्यक्षता (इंडियन कॉउन्सिल फॉर सोशल साइंस रिसर्च ) के निदेशक डॉ. उपेंद्र चैधरी ने कीण् इस अवसर पर संबोधित करते हुए उन्होंने शोधार्थियों को ICSSR की ओर से दी जाने वाली कई शोध छात्रवृत्ति योजनाओं से अवगत करायाण् उन्होंने उम्मीद जाहिर की, कि आने वाले समय में केंद्रीय विश्वविद्यालय के शोधार्थी बेहतर परिणाम के साथ आगे आएंगे। उन्होंने ऐसी कार्यशाला के आयोजन हेतु विश्वविद्यालय की सराहना भी की।

                             इससे पहले कार्यशाला के उद्घाटन मौके पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता ने कहा था कि विश्वविद्यालय की पहचान गुणवत्तापूर्ण शोध एवं शोधार्थियों के आधार पर होती है। उन्होंने कहा था कि विश्वविद्यालय में शोध हेतु सुविधाओँ के विकास के लिए समुचित प्रयास किये जा रहे हैं ताकि हमारे शोधार्थी समाज को लाभान्वित करने वाले शोध संचालित कर सकें।

                      इससे पहले कार्यशाला में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के 28 चुने हुए प्रतिभागियों ने भाग लिया ण् कार्यशाला के दौरान देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों से आए शोध विशेषज्ञों द्वारा शोध के विभिन्न पहलुओं पे प्रकाश डाला गया।

                      बता दें कि इस दौरान एक दिवसीय शोध भम्रण के लिए प्रतिभागियों को विश्वविद्यालय के द्वारा गोद लिए गए ग्राम लालमाटी भी ले जाया गया साथ ही प्रतिभागियों को शोध में उपयोग होने वाले विभिन्न सॉफ्टवेर की प्रयोगात्मक जानकारी भी दी गईण् इस कार्यक्रम की पाठ्यक्रम समन्वयक अर्थशास्त्र विभाग की विभागाध्यक्ष प्रोफेसर मनीषा दुबे थीं। इस अवसर पर विभिन्न अध्ययनशालाओँ के अधिष्ठातागण, विभागाध्क्षगण, शिक्षकगण एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...