झोलाछाप डॉक्टरों का बंद होगा हुक्का पानी-कलेक्टर

Shri Mi
2 Min Read

collector dwara TL baithak (2)बिलासपुर।गुरुवार को कलेक्टर अन्बलगन पी. ने टीएल की बैठक ली और अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिले में अवैध रूप से बिना लाईसेंस के संचालित दवाखाना, क्लीनिक, पैथोलेब आदि को तत्काल प्रभाव से बंद करे।मंथन की बैठक मे कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्वास्थ्य विभाग में सभी खण्ड चिकित्सा अधिकारी के पास नीम हकीम, अवैध क्लीनिक, झोलाछाप डाॅक्टरों की सूची उपलब्ध हैं। जिले में ऐसे लगभग 800 लोगों की सूची है जिनके पास लाईसेंस नहीं हैं। ऐसे सभी दवाखानों को तत्काल सील करने का निर्देश कलेक्टर ने दिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                टीएल बैठक मे कलेक्टर ने लोक सुराज अभियान के पहले चरण में मिले आवेदनों का गंभीरतापूर्वक निराकरण करने का निर्देश दिया है। विकासखण्ड स्तर पर निराकरण प्रारंभ करने और शिकायतों से संबंधित आवेदनों पर उचित जाॅच करने के निर्देश दिए। शिकायतों को रफा-दफा करने का प्रयास न हो। यदि कोई शिकायत में नाम सहित आवेदन करता है, तो उसका पंजीयन कर जाॅंच करें।नये राशन कार्ड बनाने, राशन कार्ड में नाम जोड़ने के आवेदनों का संबंधित ग्राम पंचायत एवं संबंधित नगरीय निकाय अनुशंसा सहित खाद्य विभाग को भेजें। कलेक्टर ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में राशन दुकानों के युक्तियुक्तकरण का काम शीघ्र प्रारंभ किया जायेगा।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close