अहसान फरामोश है जोगी परिवार-कांग्रेस

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

congress- panja बिलासपुर— पीसीसी महामंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को निराश, हताश और पुत्रमोह ग्रसित व्यक्ति बताया है। कांग्रेस कार्यालय से जारी प्रेस नोट में अटल श्रीवास्तव ,नरेन्द्र बोलर,राजेन्द्र शुक्ला ने बताया है कि सार्वजनिक मंच से अपमानित होने की वेदना अजीत जोगी के बयानों से जाहिर होता है। पूर्व. मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ जिस तरह की भाषा का प्रयोग किया है उसकी जितनी निंदा की जाये कम है। अजीत जोगी का परिवार अहसान फरामोश है

Join Our WhatsApp Group Join Now

                प्रेस नोट जारी कर पीसीसी महामंत्री अटल श्रीवास्तव समेत जिला कांग्रेस के नेताओं ने अजीत जोगी की आलोचना की है। कांग्रेस नेताओ के अनुसार अजीत जोगी कुण्ठित मानसिकता के व्यक्ति है। दिल्ली से जारी बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव, जिला अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला, शहर अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर, प्रदेश सचिव महेश दुबे ने कहा कि अजीत जोगी ने राजनीतिक जीवन में जो कुछ हासिल किया..उसके पीछे  गांधी परिवार की ही कृपा है।

                      कांग्रेस नेताओं ने बताया कि राजीव गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी के रहमों करम पर अजीत जोगी राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता बने। राज्यगठन के बाद बिना विधायकों के समर्थन से मुख्यमंत्री भी बन गए। जबकि शहडोल लोकसभा में जोगी की करारी हार हुई थी। लेकिन जोगी ने पुत्रमोह के आगे सारे अहसान को नजरअंदाज कर दिया। अजीत जोगी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। यही कारण है कि गांधी परिवार पर अनर्गल प्रलाप कर रहें है।

                         कांग्रेस नेताओ ने बताया कि जोगी को विधायकों के बिना समर्थन मुख्यमंत्री बनाया गया। उम्मीद थी कि गरीब और आदिवासी जनता की पीड़ा को समझेंगे। मुख्यमंत्री बनते ही जोगी की असलियत सामने आ गयी । तीन साल में उन्होने पूंजीपतियों के हाथों प्रदेश को गिरवा रख दिया। जाति को जाति से लड़ाया। स्थानीय और बाहरी का झगड़ा पैदा किया । लोगों की चिंता छोड़ पत्नी और अक्षम बेटे को विधायक बनाया।

           कांग्रेस नेताओ के अनुसार जोगी के कार्यकाल में ही जग्गी हत्याकांड जैसे राजनीतिक अपराध हुए।  रायपुर का कोडार, इंदौर का पामोलिन आयल घोटाला, जैसे कारनामे अजीत जोगी के नाम पर ही दर्ज है।

              कांग्रेस नेताओ ने कहा कि मुंह उठाकर बयान देने वाले अजीत जोगी प्रदेश की जनता को बताएं कि वे किस जाति के हैं। बेटा कहां पैदा हुआ..इसकी जन्म तारीख क्या है। अटल ने कहा कि जोगी अंतागढ़ विधानसभा चुनाव में बस्तर के सच्चे आदिवासी नेता को भाजपा के हाथों बेचने का जघन्य अपराध किया  है।

                          कांग्रेस नेताओं ने बताया कि अजीत जोगी वंशवाद पर बोलने से पहले अपनी गिरेबान झांके। स्वर्गीय राजेन्द्र शुक्ला की सीट को हथियाकर रेणु जोगी को कोटा का विधायक अजीत जोगी ने ही बनाया। कांग्रेस की परम्परागत मरवाही आदिवासी सीट पर फर्जी आदिवासी को थोपने का काम जोगी ने ही किया है।

कांग्रेस नेताओ ने कहा है कि अगर अजीत जोगी में थोड़ी भी नैतिकता बची हो तो कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर जीते गये विधायक का पद कांग्रेस को वापस करें। दुबारा चुनाव जीते और कांग्रेस पर आरोप लगायें। नैतिकता रह गयी हो तो घोषणा करें कि जातिगत निर्धारण नहीं होने तक मैं. और मेरा परिवार आरक्षित सीट से चुनाव नहीं लड़ेगा।

close