एसईसीएल में कोयले का तीन वर्षीय स्पेशल फारवर्ड ई-आक्शन

Shri Mi
2 Min Read

secl building New photoबिलासपुर।मिनी रत्न सार्वजनिक उपक्रम साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, बिलासपुर विद्युत उत्पादन और उसके लिए कोयले की जरूरत को ध्यान में रखते हुए अपने उपभोक्ताओं को समय पर उनके आवश्यकता अनुसार कोयला मुहैया कराने का प्रयत्न करती है।इसी क्रमय में एसईसीएल ने विद्युत निर्माताओं के लिए पहली बार तीन वर्षीय ‘‘स्पेशल फारवर्र्ड इ-आक्शन‘‘ की शुरूवात की गई है। इसके अंतर्गत लगभग 8 मिलियन टन कोयले का आक्शन 30 मार्च, 2017 को किया जाएगा। यह सम्पूर्ण प्रक्रिया एमएसटीसी द्वारा एसईसीएल के लिए पारदर्षी रूप से सम्पन्न  कराई जाएगी।इससे जुड़े सारी जानकारियां एसमएसटसी एवं एसईसीएल के वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Join Our WhatsApp Group Join Now
             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                              यह योजना विशेषकर उन विद्युत निर्माताओं के लिए लाभकारक होगा जिनका एसईसीएल के साथ अपर्याप्त मात्रा के लिए कोल लिकेंज है या लिकेंज नही है।इस योजना के माध्यम से ये सभी विद्युत निर्माता अगले तीन सालो हेतु कोयला आरक्षित कर सकेगें है।

                             इस योजना में उपभोक्ता केवल 6-परिशत ईएमडी नगद या बैंक गारंटी से दे कर भी भाग ले सकते है। इस योजना में कोयला खरीदी की प्रक्रिया को सरल व सुगम बनाने का विशेष ध्यान रख गया है और इसे विद्युत निर्माताओं से अच्छा प्रतिसाद प्राप्त हो सकेगा। देश की ऊर्जा आवष्यकताओं की पूर्ति हेतु इसे कोयला मंत्रालय व कोल इंडिया का अभूतपूर्व  कदम माना जा रहा है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close