य़ूथ कांग्रेसियों ने दिया महात्मा गांधी को ज्ञापन

BHASKAR MISHRA

IMG-20170318-WA0009बिलासपुर—पुराना बस स्टैण्ड में निर्माणाधीन शराब दुकान का युवक कांग्रेसियों ने विरोध किया है। युवक कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता ने कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर शराब दुकान बंद करने की मांग करते हुए महात्मा गांधी की प्रतिमा को ज्ञापन दिया। जिला प्रशासन और राज्य सरकार को सद्बुबुद्धि देने की मांग करते हुए दुकान निर्माण बंद करने को कहा।

                      युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव जावेद मेनन, विक्की आहूजा, गोपाल दुबे, लक्ष्मीनाथ साहू, और शिव यादव की अगुवाई में कांग्रेस के युवा विंग ने पुराना बस स्टैण्ड में निर्माणाधीन शराब दुकान का विरोध किया है। निर्माणाधीन शराब दुकान का विरोध करते हुए युवा कांग्रेस नेताओं ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छुट्टी होने के कारण कलेक्ट्रेट में कोई अधिकारी नजर नहीं आया। नाराज यूथ कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा को ज्ञापन दिया। दो मिनट मौन रहने के बाद गांधी जी का प्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम गाया।

                        जावेद मेनन,गोपाल दुबे और लक्ष्मीनाथ साहू ने बताया कि  पुराने बस स्टैण्ड में निर्माणाधीन शराब दुकान को कही दूसरी जगर शिफ्ट किया जाए। पुराना बस स्टैण्ड बिलासपुर का महत्वपूर्ण व्यावसायिक केन्द्र है। यहां पर जिला चिकित्सालय भी है। शराब दुकान खुलने के बाद माहौल गंदा होगा। कांग्रेसियों ने कहा कि हम लोग प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी की मांग कर रहे हैं।

                        युवा नेता गोपाल दुबे ने बताया कि शराब दुकान अस्पताल से कम से कम पांच सौ मीटर से दूर होना चाहिए। लेकिन राज्य सरकार कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए आवासीय और व्यापारिक क्षेत्र में अस्पताल से चंद कदम दुर शराब दुकान का निर्माण कर रही है । गोपाल ने बताया कि पास में ही रैन बसेरा ौर स्कूल, कालेज भी है। ऐसे में यहां से शराब दुकान को जिला प्रशासन को अन्यत्र शिफ्ट करना ही होगा।

              कांग्रेस के यूथ नेताओं ने बताया कि सोमवार से शराब दुकान निर्माण कार्य को रोका जाएगा। कांग्रेस पार्टी दुकान खोलने के विरोध में उग्र प्रदर्शन भी करेगी।

close