सीएम रमन ने भी करायी अपने गाड़ी की प्रदुषण जांच

Shri Mi
1 Min Read

5975रायपुर।रायपुर में वाहनों के प्रदूषण की जांच के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत शनिवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समेत उनके काफिले के सभी गाड़ियों की जांच की गई। मुख्यमंत्री ने सभी नागरिकों से अपने-अपने वाहनों की इस प्रकार की जांच करवाने की अपील की है।सीएम ने कहा है कि शहर में वायु प्रदूषण को कम करने के विभिन्न उपायों में सहयोग देना हम सबकी व्यक्तिगत और सामाजिक जिम्मेदारी है। इसी कड़ी में मुख्य सचिव विवेक ढांड ने अपने वाहन की जांच करवायी। शहर में चलाए जा रहे इस अभियान के तहत जिला प्रशासन द्वारा चरणबद्ध तरीके से वाहनों की जांच करवायी जा रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      इस महीने की 25 तारीख से मालवाहक वाहनों में भी पीयूसी सर्टिफिकेट की जांच की जाएगी। एक अप्रैल से शहर में तीन पहिया और चार पहिया गाड़ियों की तथा 8 अप्रैल से दो पहिया वाहनों के पीयूसी प्रमाण पत्रों की तकनीकी जांच शुरू की जाएगी। जिला प्रशासन ने कल रविवार को भी समस्त वाहन प्रदूषण जांच केन्द्रों को खुला रखने के निर्देश दिए हैं। शहर में वर्तमान में 47 पीयूसी जांच केन्द्र संचालित हो रहे हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close