आनलाइन ठग गिरफ्तार..खाते से निकाला था साढ़े नौ लाख

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20170327-WA0291 IMG-20170327-WA0294बिलासपुर— पुलिस की स्पेशल टीम ने नेट बैंकिंग से धोखाधडी करने वाले आरोपी को जांजगीर जिले के रादौद बिलारी से हिरासत मे लिया है। आरोपी ने बिलासपुर निवासी अपने साथी के खाते से नेट बैंकिग के जरिए अलग अलग खातों से करीब 9 लाख पचास हजार रूपए निकाला था। पुलिस ने आरोपी के पास से इस्तेमाल किये गए खाता,एटीएम कार्ड,चेकबुक बरामद किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          पुलिस ने नेट बैंकिग के जरिए दोस्त को लाखों रूपए का चूना लगाने वाले आरोपी को जांजगीर जिले से गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम दिनेश कुमार सोनवाने पिता तीरिथ राम सोनवाने उम्र 30 साल है। आरोपी जांजगीर जिले के थाना शिवरीनारायण राहौद बिलारी गांव का रहने वाला है।

                  सिविल लाइन क्षेत्र के मगरपारा निवासी नंदकुमार चौहान ने थाने में शिकायत की थी कि कोई अज्ञात व्यक्ति कोटक महिन्द्रा,एसबीआई,पीएनबी खाते से नेट बैंकिंग के जरिए रूपए निकाल रहा है। मोबाइल पर लगातार अलर्ट आ रहा है। अज्ञात आरोपी ने करीब 9 लाख पचास हजार रूपए विभिन्न खातों से निकाले है।

                         मामले को गंभीरता से लेते हुए आईजी विवेकानन्द सिन्हा और पुलिस कप्तान मयंक श्रीवास्तव ने स्पेशल टीम को आरोपी की पतासाजी करने का कहा गया। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ 420 का अपराध दर्ज कर तलाश शुरू की। सूचना के आधार पर पुलिस ने मटिया गांव में धावा बोला। गांव में पूछताछ के दौरान मालूम हुआ कि अज्ञात आरोपी जांजगीर जिले के बिलौरी का रहने वाला है। पुलिस को बिलारी में मालूम हुआ कि आरोपी दिनेश कुमार सोनवाने पत्नी के साथ मामा गांव नरधा गया है ।नरधा गांव में पुलिस ने धावा बोलकर आरोपी को हिरासत में लिया।

                            पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह नंदकिशोर चौहान के साथ 2006 में हॉटल शिवा इंटरनेशनल में कैशियर का काम करता था। लेन देन के दौरान नंदकिशार के साथ रहता था। धीरे धीरे नंदकिशोर का सारा लेने देन मैं ही करने लगा। जिसके चलते नंदकुमार के कई बैंकों के खाता नम्बर,एटीएम पासवर्ड की जानकारी हो गयी। सभी जानकारियों को डायरी में लिख लिया। इसके बाद उसने एक आवेदन देकर नंदकिशोर का मोबाइल बंद करवा दिया। नंदकिशोर की ड्रायविंग लायसेंस और पैन कार्ड फोटोकाफी से दूसरा नम्बर लिया और नम्बर को एअरटेल से पोर्ट करा लिया। अपनी नोकिया मोबाइल में  सिम लगाकर उपयोग करने लगा। इसके बाद कोटक महिन्द्रा खाता की जानकारी नेट से एक्सिस कर लिया।

                          24 मार्च को उसने नंदकिशोर के एसबीआई खाता से चार लाख पचास हजार रूपए। पीएनबी से पांच लाख रूपए ट्रासंसफर किया। दोनो बैंको से अपने चेकबुक और एटीएम से पूरा रकम निकाल लिया।

close