सीयू मे अब स्वाइप पॉस मशीन से जमा होंगी फीस

Shri Mi
2 Min Read

gguबिलासपुर।गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के रजत जयंती सभागार में बुधवार को दोपहर 12 बजे कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता के मुख्य अतिथ्य में ऑनलाइन फीस प्रणाली का उद्घाटन होगा। इसके साथ ही वित्तीय साक्षरता बढ़ाने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित शिविर में विभिन्न बैंक अपनी योजनाओं एवं सुविधाओँ के साथ शिविर में सम्मिलित होंगे। इस शिविर में नए खाते खोलना, जीवन बीमा एवं पैन कार्ड हेतु सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी।कुलपति प्रोफेसर गुप्ता ने विश्वविद्यालय में छात्रों के बीच डिजीटल लेनदेन की प्रक्रिया को सरलता से पहुंचने का प्रयास कर रही हैं। कुलपति के नेतृत्व में विश्वविद्यालय ऑनलाइन फीस प्रणाली को अपनाने के लिये लगातार प्रयासरत रहा है जिसके अनुक्रम में यह शिविर आयोजित किया जा रहा है।इस प्रणाली के प्रचलन में आने के बाद पुरानी प्रणाली जिसमें चालान के माध्यम से फीस जमा की जाती थी को समाप्त करने का प्रयास है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           छात्रों की सुविधा को ध्यान मे रखते हुए विश्विद्यालय में 5 स्वाइप पॉस मशीन लगाई हैं। ये मशीनें 1 केंद्रीय लाइब्रेरी, 1 परीक्षा विभाग, 2 प्रशासनिक भवन के रिसेप्शन एवं 1 गेस्ट हाउस में लगाई हैं। इस कार्यक्रम में ऑनलाइन फीस प्रणाली के साथ-साथ वित्तीय साक्षरता का कार्यक्रम भी आयोजित होगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close