कैमरे के सामने आया अफसर को गुस्सा…देने लगे गाली

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG20170330163548बिलासपुर—सरकारी शराब दुकान में सेल्समैन,सुपरवाइजर और मल्टीपरपज पदों की भर्ती प्रक्रिया के दौरान सवाल सुनते ही आबकारी आयुक्त ने आप खो दिया। आरोप लगाने वालों को अश्लील गाली देने लगे।इस दौरान आबकारी आयुक्त ने कैमरे की भी परवाह नहीं कि। तैश में आकर आबकारी आयुक्त एजेंसी के ओएसडी को ढूंढने लगे। बाद में पत्रकारों को बेहुदा सवाल नहीं पूछने की नसीहत देकर गायब हो गए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    मालूम हो कि 30 मार्च को त्रिवेणी भवन सभागार में सरकारी शराब दुकान के लिए सेल्समैन,सुपरवाइजर और मल्टीपरपज पदों की आबकारी विभाग भर्ती कर रहा है। भर्ती प्रक्रिया को लेकर आवेदक और अभिभावकों में भारी आक्रोश है। प्लेसमेन्ट कम्पनी ईगर हन्टर के ओएसडी व्ही.के.राय ने भी दबी जुूबान में माना कि भर्ती प्रक्रिया में धांधली चल रही है। सुपरवाइजर के लिए आवेदकों से तीस हजार,सेल्समैन आवेदकों से बीस हजार और मल्टीपरपज पद के लिए 10 हजार की डीडी ली जा रही है। राय ने बताया कि वेरिफिकेशन के बाद रूपयों को वापस कर दिया जाएगा।

                                                     भर्ती प्रक्रिया से नाराज आवेदकों ने बताया कि डीडी के अलावा अलग से रूपयों की मांग की जा रही है। कुछ आवेदकों ने बताया कि दो सप्ताह से आवेदन पत्र के लिए चक्कर काट रहे हैं लेकिन आबकारी कर्मचारी फार्म देने को तैयार नहीं है। भर्ती में मिली भगत का खेल चल रहा है ।

        मामले में जब आबकारी आयुक्त एल.एल ध्रुव से पत्रकारों ने पूछा कि क्या डीडी आबकारी के निर्देश पर लिया जा रहा है। इतना सुनते ही आबाकारी आयुक्त एल.एल.ध्रुव ने आप खो दिया। कैमरे के सामने अश्लील गाली देने लगे। उन्होने तैश में आकर कहा कि जिसने भी ऐसा आरोप लगाया है उसे देख लेंगे। इस दौरान नाराज अाबकारी अधिकारी ने प्लेसमेन्ट कम्पनी के ओएसडी की तलाश करना शुरू कर दिया। बाद में पत्रकारों को डाटते हुए कहा कि बेहुदा सवालों का मैं जवाब नहीं देता हूं।

आबकारी आयुक्त क्रोध में देते हैं गाली

                    आबकारी अधिकारी एल.एल.ध्रुव का अपने क्रोध पर नियंत्रण नहीं है। इसके पहले उन्होने कन्ट्रोल रूम में पदस्थ आरक्षक प्रकाश सिंह को भी अश्लील गाली दी थी। कर्मचारी संघ ने आबाकारी अधिकारी आयुक्त का घेराव किया था। कलेक्टर को ज्ञापन देकर आबाकारी ध्रुव को माफी मांगने का दबाव बनाया। बाद में मामला रफा दफा हो गया। इसी तरह एक भृत्य को भी एल.एल.ध्रुव ने अश्लील गाली देकर नौकरी से निकालने की धमकी दी थी।

close