कोटा की पहचान बनी राष्ट्रीय स्तर तक-पाण्डेय

Shri Mi
3 Min Read

DSC_0096एलबीडी इंटरनेशनल के वार्षिक उत्सव में शामिल हुए सीवीआरयू के कुलसचिव शैलेष पाण्डेय
बिलासपुर।आज क्षेत्र की पहचान शिक्षा के क्षेत्र में छत्तीगढ़ ही नहीं बल्कि पूरे देश है। इसका कारण यह है कि उच्च शिक्षा के साथ आज स्कूली स्तर पर भी गुणवत्ता युक्त शिक्षा दी जा रही है। कोटा क्षेत्र में एलबीडी इंटरनेशनल स्कूल और यहां के विद्यार्थी इस बात का प्रमाण है कि हमारा कोटा क्षेत्र अब पूरे भारत में स्कूल से लेकर उच्च शिक्षा तक के लिए पहचाना जा रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  ये बातें डाॅ.सी.वी.रामन् यूनिवर्सिटी के कुलसचिव शैलेष पाण्डेय ने कहीं। वे कोटा के एलबीडी इंटरनेशनल स्कूल के वार्षिक उत्सव में अतिथि की आसंदी से बोल रहे थे। उन्होनें कहा कि मुझे स्कूल की ओर से जो पौधा भेट किया गया है। तो मुझे चिंता हुई की इसे कैसे बड़ा करूगा। साथ ही प्रसंन्ता भी हुई कि इसे संरक्षण कर पल्लवित करने अब मेरा दायित्व है। एलबीडी स्कूल ने शिक्षा के क्षेत्र में मिसाल कायम की है। बच्चों के उत्कृत्श प्रदर्शन को देखकर मैं अभिभूत हुं, यहां के प्रतिभावन विद्यार्थी आगे चलकर स्कूल और कोटा क्षेत्र का रौशन करेंगे। मैं अभिभावकों को यह भरोसा दिलाता हुं कि यहां बच्चों को उज्जवल है।

                इस अवसर पर राजभाशा आयोग के अध्यक्ष डाॅ.विनय पाठक ने कहा कि एलबीडी इंटरनेशनल स्कूल अज्ञानता से अंधकार को दूर कर ज्ञान विकास नवनिर्माण की ओर अग्रसर होने की प्रेरणा देती है। इस अवसर पर वरिश्ठ समाज सेवी डाॅ. मदन लाल अग्रवाल ने विद्यार्थियों को संबोधित किया।

                      स्कूल के डायरेक्टर दीक्षित ने कहा कि शिक्षा के इस पुनीत कार्य को मैने से सेवा भाव से चुना है। व्यवसाय की से नहीं। जो भी वादा किया सदा उसे पूरा किया। विद्यार्थियों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा देना संस्थान का उद्देश्य है। इस अवसर पर स्कूल के शिक्षक्,शिक्षिकाएं और बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे। कार्यक्रम को संचालन सुभ्रांत दीक्षित ने किया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close