बिलासपुर का विकास स्मार्ट सिटी के अनुरूप

Chief Editor
3 Min Read

nootan

Join Our WhatsApp Group Join Now

बिलासपुर  । शहर विधायक और प्रदेश के नगरीय प्रशासन और उद्योग मेंत्री सोमवार को शहर में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए । इस दौरान उन्होने नूतन चौक से मोपका रोड तक प्रकाश व्यवस्था को लोकार्पण किया । साथ ही सरकंडा खानबाड़ा में सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया।

अमर अग्रवाल ने बंसत विहार में आयोजित प्रकाश व्यवस्था लोकार्पण कार्यक्रम के अवसर पर कहा कि किसी भी शहर की मूल आवश्यकता सड़क, बिजली व पानी होती है। बिलासपुर इन तीनों आवश्यकता के मामले में सौभाग्यशाली है। प्रधानमंत्री की कल्पना स्मार्ट सिटी देश के 100 शहरों को बनाने की है। स्मार्ट सिटी में 24 घण्टे बिजली, पानी, अच्छी सड़के, सुन्दर उद्यान, शिक्षा एवं स्वास्थ्य की सेवाएं की परिकल्पना हो सकती है। यदि बिलासपुर की तुलना कर देखें तो हमारा नगर और छत्तीसगढ़ राज्य बिजली, पानी के मामले में पूर्ण रूप से आत्मनिर्भर है। हमारी कोशिश बिलासपुर नगर को स्मार्ट सिटी के अनुरूप व्यवस्थित करने की है। श्री अग्रवाल ने कहा कि एसईसीएल द्वारा सीएसआर मद से 1.79 करोड़ रूपये राशि से नूतन चैक से मोपका तक सड़क एवं प्रकाश व्यवस्था का लोकार्पण किया जा रहा है।

कार्यक्रम के अध्यक्ष बेलतरा विधायक  बद्रीधर दीवान ने अपने संबोधन में कहा कि बिलासपुर एवं इस क्षेत्र का विकास नागरिकों के मांगों के अनुरूप सदैव किया जाता रहा है। आज का यह प्रकाश व्यवस्था का लोकार्पण कार्यक्रम इसमें एक महत्वपूर्ण कड़ी है। महापौर  किशोर राय ने कहा कि शहर का यह बहुप्रतिक्षित प्रकाश व्यवस्था का लोकार्पण का नागरिकों को इंतजार था। जिसे आज लोकार्पण किया जा रहा है। एसईसीएल के सीएमडी  ओम प्रकाश ने कहा कि एसईसीएल परिवार नगर के विकास के लिए सदैव तत्पर रहा है। यह नगर के दुखःसुख में सदैव अग्रसर रहा है। आज का यह लोकार्पण शहर के लिए एक छोटी सी भेंट है जो शहर को रोशन करेगा। एसईसीएल अपने सामाजिक दायित्वों के लिए सदैव तत्पर रहेगा।  ।इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्रीमती रानू साहू ने कहा कि आज का यह प्रकाश व्यवस्था शहर के विकास के लिए एक संयुक्त प्रयास है

अमर अग्रवाल ने सोमवार को ही वार्ड क्रमांक 58 सरकण्डा में सैय्यद स्पीन बादशाह सामुदायिक भवन का लोकार्पण एवं वार्ड क्रमांक 54 चन्द्रमौली मंदिर अरविन्द नगर बंधवापारा सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर महापौर नगर निगम  किशोर राय सहित महत्वपूर्ण लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर श्री अग्रवाल का सम्मान शाल एवं श्रीफल से स्पीन बादशाह दरगाह के सदस्यों द्वारा किया गया।

 

 

Share This Article
close