रमन बोले विकास के दम पर बनाएंगे चौथी बार सरकार

BJP PRASHIKSHAN  BJP-- बिलासपुर— प्रदेश में चौथी बार भी भाजपा की ही सरकार बनेगी। मोदी केवल भारत ही नहीं बल्कि विश्व के लोकप्रिय नेता हैं। यह बातें मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने तिफरा स्थित झूलेलाल मंगलम् भवन में प्रदेश के निगम जनप्रतिनिधियों की प्रांतीय कार्यशाला में कहीं। डॉ.रमन सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं को तैयार रहने को कहा।
                सभा को संबोधित करते हुये रमन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केवल देश के नहीं बल्कि विश्व के लोकप्रिय नेता हैं। उन्होंने यूपी में ऐसा चमत्कार किया कि विपक्ष चारो खाना चित्त हो गया। सब कुछ सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर चलकर हासिल हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनप्रतिनिधियों को आम लोगों की मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान देना चाहिये। नागरिकों को हर संभव और बेहतर सुविधाएं मिले। सीएम ने दवा किया कि भाजपा की चौथी बार सरकार विकास कार्यो के दम पर बनेगी।

                   मुख्यमंत्री ने सभी नगरीय निकाय के प्रतिनिधियों को अनुशासन के दायरे में रहकर काम करने को कहा। अनुशासित व्यक्ति ही जीवन में सफल होता है…उचाईयों को छूता है। सीएम ने बताया कि लोक सुराज अभियान में प्राप्त आवेदनों के निराकरण करने सांसद, विधायक से लेकर अफसर गांवों का दौरा करेंगे। लाखों आवेदनों का मौके पर निराकरण किया जाएगा। आप सभी अपने क्षेत्रों में जनहित की कार्यो को लेकर आगे आये। सीएम ने निकाय जनप्रतिनिधियों से कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार की सभी योजनाओं को जनता तक पहुॅचाएं। उन्होने पार्षदों को जमीनी स्तर पर कार्य करने को कहा। सीएम ने बताया कि भाजपा में ही संभव है कि कार्यकर्ता नीचे से ऊपर शीर्ष पदों तक पहुंचे।

सीएम के संबोधन से पहले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने डाॅ.रमन सिंह के राजनीतिक सफर पर प्रकाश डाला।

कांग्रेस सरकार ने लगाया था विधायक निधी पर ताला

                     प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित करते हुये निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जब कांग्रेस की जोगी सरकार आई तो विधायक निधि पर लगाम लगा दिया गया। विधायक निधि को बंद कर दिया गया । लेकिन रमन सरकार ने विधायक निधि को फिर शुरू किया और अभूतपूर्व निर्णय लेते हुए पार्षद निधि का प्रावधान किया। विकास कार्यों पर अब पार्षद 4 लाख, एल्डरमेन तीन और महापौर 1.5 करोड़ रूपये खर्च कर सकता है।

     AMAR      अमर ने कहा कि जनप्रतिनिधियों को संवेदनशील होना जरूरी है। पार्षदों के पास पानी, बिजली, नाली, रोड, साफ सफाई, राशन कार्ड, उज्जवला योजना, निराश्रित पेंशन, हेल्डकार्ड, आवास योजना की शिकायत आती है। जो रमन सरकार की अनेकों योजनाओं से संबंधित होती है। जनप्रतिनिधि को प्राथमिकता के आधार पर लोगों की समस्याओं का निराकरण करना चाहिये। अच्छे जनप्रतिनिधि की पहचान सीधे जनता से जुड़कर कार्य करने से होती है।

                           इसके पहले सुबह प्रशिक्षण वर्ग के दूसरे दिन प्रथम सत्र की शुरूवात राष्ट्रगान वंदे मातरम् से हुई। वर्ग को राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम, राज्य वनौषधि वोर्ड के अध्यक्ष रामप्रताप सिंह, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील सोनी ने संबोधित किया।  कार्यक्रम के मंच पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक, लखनलाल साहू, डाॅ.कृष्णमूर्ति बांधी, भूपेन्द्र सवन्नी, किशोर राय,जिलाध्यक्ष रजनीश सिंह मौजूद थे। मौके पर पूज्य सिंधी पंचायत के प्रतिनिधि अर्जुन तिर्थानी और रमेश लालवानी के नेतृत्व में डाॅ.रमन सिंह का स्वागत किया गया।
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...