कुण्डा बनेगा तहसील,सीएम रमन ने की घोषणा

Shri Mi
2 Min Read

cm_feb_kotaपंडरिया।प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में संचालित रूर्बन मिशन से गांवों को भी शहरों जैसी बुनियादी सुविधाएं मिलेंगी और गांव तथा शहर के बीच की दूरी कम होगी।मुख्यमंत्री ने रविवार को कबीरधाम जिले के ग्राम कुण्डा (विकासखण्ड-पंडरिया) में क्षेत्र के विकास के लिए राष्ट्रीय रूर्बन मिशन के तहत होने वाले विभिन्न कार्यों का शुभारंभ करते हुए विशाल जनसभा में विचार व्यक्त किए।बता दे कि  रूर्बन मिशन देश के प्रथम उद्योग मंत्री स्वर्गीय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर शुरू किया गया है। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर रूर्बन मिशन में शामिल पंडरिया क्षेत्र की 18 ग्राम पंचायतों और उनके आश्रित 29 गांवों के लिए कुण्डा क्लस्टर तथा कबीरधाम जिले के लिए 57 करोड़ 73 लाख रूपए के विभिन्न विकास तथा निर्माण कार्योंें का लोकार्पण और भूमि पूजन किया।जनसभा को सम्बोधित करते हुए सीएम ने कुण्डा उपतहसील को तहसील का दर्जा देने और कुण्डा में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 30 लाख रूपए मंजूर करने की घोषणा की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                            सीएम ने विशाल सभा में कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार गांवों के साथ-साथ शहरों में भी गरीबों और समाज के कमजोर वर्गों की बेहतरी के लिए सजग है। इसके लिए कई योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री संचार क्रांति योजना (स्काई) शुरू करने का निर्णय लिया है। इस योजना के तहत सरकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए 45 लाख लोगों को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब खेत में काम करने वाला किसान आसानी से इस स्मार्ट फोन के जरिए अन्य योजनाओं के साथ-साथ कृषि योजनाओं के बारे में जानकारी ले सकेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close