अल्टरनेटिव चिकित्सकों के साथ कांग्रेस का राजभवन मार्च

IMG_5644रायपुर— शहर जिला कॉग्रेस कमेटी अध्यक्ष विकास उपाध्याय की अगुवाई में प्रदेश के पैरा मेडिकल चिकित्सकों ने न्याय के लिए राजभवन तक पैदल मार्च किया। 11 सदस्यीय टीम ने राज्यपाल से मिलकर अल्टनेटिव चिकित्सकों की स्थिति के बारे में जानकारी दी। विकास उपाध्याय ने सरकार पर दोहरी निति का आरोप लगाया। हुए डॉक्टरो को अपमानित करने वालों के खिलाफ अपराधिक प्रकरण दर्ज करने को कहा।

                          राजभवन पैदल मार्च करने से पहले कांग्रेसियों ने कॉग्रेस भवन में बैठक की। इसके बाद सैकड़ों की सख्या में वैकल्पिक चिकित्सको ने मौन रैली निकाली। रैली को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। बावजूद इसके कांग्रेसी कार्यकर्ता और अल्टरनेटिव चिकित्सक राजभवन तक पहुंचने में कामयाब हुए। विकास उपाध्याय की अगुवाई में 11 चिकित्सको की टीम ने राज्यपाल के प्रतिनिधि से मुलाकात कर समस्यों की जानकारी दी।

                       विकास उपाध्याय ने बताया कि अल्टरनेटिव चिकित्सक ग्रामीणों का इलाज कम पैसों में बेहतर ढंग से कर रहे हैं।  लेकिन शासन के दोहरे नीतियों के कारण अल्टरनेटिव चिकित्सकों का जीवन मुश्किल हो गया है। एक तरफ सरकार के मंत्री कॉलेज का उदघाटन करते हेैं। सुप्रीम कोर्ट से  मान्यता के बावजूद झोलाछाप डॉक्टर कह अल्टरनेटिव डॉक्टरों को अपमानित भी कर रहे हैं।

                     विकास ने बताया कि अल्टरवेटिव चिकित्सकों से सैकड़ो परिवार जुड़े है। गरीबों का कम खर्च में बेहतर इलाज हो जाता है। सरकरी अस्पताल में दो दिन से लम्बी लाइन लगी है । फिर भी मरीजों का इंंतजार खत्म नहीं हो रहा है। कई मरीजों ने तो अस्पताल पहुचने से पहले ही दम तोड़ दिया है। विकास उपाध्याय ने राज्यपाल प्रतिनिधि को ज्ञापन देते कहा कि सरकार की कार्यवाही को तत्काल रोका जाए। अल्टरनेटिव/एलेक्ट्रोहोम्योपैथी और वैकल्पिक चिकित्सा पद्धति को अनुमति दी जाए।

                       कांग्रेस नेता ने वैकल्पिक चिकित्सा पद्धति के लिए अलग से कौंसिल की मांग भी की है। जिन चिकित्सको की क्लीनिक सील हुई हेै उन्हें फिर से बहाल किए जाने को कहा । ज्ञापन देते समय सुनील जैन,डॉ. वि.लोवरने, डॉ. एस.के.साहू,डॉ. राजेंद्र,डॉ. निर्मल,डॉ. गोपाल दीवान. डॉ. जी.एन.यादव,डॉ. तरुण साहू,डॉ. डी.के.गुप्ता,डॉ. अशोक साहू, डॉ.अरुण साहू आदि समस्त चिकित्सक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *